Corona Vaccination in Moradabad : पंजीयन के सत्यापन नहीं होने से द‍िक्‍कत, पोर्टल की धीमी गत‍ि ने बढ़ाई समस्‍या

पंजीयन के सत्यापन नहीं होने से बुजुर्ग व गंभीर बीमारी से पीड़ित रोगियों को कोरोना का टीका लगवाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। पोर्टल की धीमी गति से चलने के कारण कई लोगों का पंजीयन नहीं हो पाया। अस्पतालों में 157 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 03:51 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 03:51 PM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : पंजीयन के सत्यापन नहीं होने से द‍िक्‍कत, पोर्टल की धीमी गत‍ि ने बढ़ाई समस्‍या
जिले के तीन अस्पतालों में 157 को लगाए गए टीके चार को नही लगे टीके।

मुरादाबाद, जेएनएन। पंजीयन के सत्यापन नहीं होने से बुजुर्ग व गंभीर बीमारी से पीड़ित रोगियों को कोरोना का टीका लगवाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। पोर्टल की धीमी गति से चलने के कारण कई लोगों का पंजीयन नहीं हो पाया। अस्पतालों में 157 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। पहली बार 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों व 45 वर्ष से अधिक आयु वाले बीमार व्यक्तियों को टीका लगाने के लिए जिला अस्पताल, टीएमयू अस्पताल व गैलेक्सी अस्पताल में टीका लगवाने की व्यवस्था की गई थी।

जिला अस्पताल में निश्शुल्क और दोनों प्राइवेट अस्पताल में 250 रुपये लेकर टीका लगाए गए। टीका लगवाने से पूर्व पंजीयन किया जा रहा था और पंजीयन के बाद पोर्टल पर सत्यापन के बाद टीका लगाए गए। पोर्टल की गति कम होने के णे कारण दोपहर एक बजे तक पंजीयन कराने में अधिक समय लगा। जिला अस्पताल, टीएमयू व गैलेक्सी अस्पताल तीनों अस्पताल में कुल 157 लोगों को टीके लगाए गए। पोर्टल की धीमी गति के कारण जिला अस्पताल में सात बुजुर्ग लोगों का पंजीयन नहीं हो पाया। एक का सत्यापन नहीं हो पाया। इसके चलते उन्हें बिना टीका लगाए लौटना पड़ा। 70 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। इसमें 24 व्यक्ति 45 वर्ष से अधिक उम्र व 46 व्यक्ति 60 वर्ष उम्र के थे। इसी तरह से गैलेक्सी अस्पताल में 60 का पंजीयन हुआ। जिसमें सत्यापन नहीं होने से तीन को टीका नहीं लग पाया, दस का पंजीयन नहीं हो पाया। 57 लोगों को टीका लगाए गए। टीएमयू में केवल 30 लोगों को टीका लगाया गया।

तीन अस्पतालों में 157 बुजुर्ग व बीमार लोगों को टीका लगाया गया। पोर्टल की धीमी गति के चलते लोगों को पंजीयन कराने में परेशानी हुई है। पंजीयन के बाद सत्यापन नहीं होने से कुछ लोगों को टीका नहीं लग पाया है।

डा. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्साधिकारी

यह भी पढ़ें 

मुरादाबाद के डिफाल्टर उपभोक्‍ताओं को ब‍िजली व‍िभाग ने दी राहत, ब‍िजली ब‍िल में म‍िलेगी छूट

Panchayat Election 2021 : इंतजार खत्म, मुरादाबाद में चस्‍पा की गईं आरक्षण की सूचियां, नौ तक दाख‍िल करें आपत्तियां

chat bot
आपका साथी