Corona vaccination in Moradabad : ज‍िले में टीकाकरण को लेकर युवाओं का जज्बा बरकरार, केंद्रों पर जुट रही भीड़

Corona vaccination in Moradabad कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने में युवाओं का जज्बा कम नहीं हुआ है। शनिवार की सुबह से झमाझम बारिश में भी युवाओं ने टीका लगवाया। सरकारी केंद्रों पर पहुंचे युवा भीगे हुए थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 12:40 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 12:40 PM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : ज‍िले में टीकाकरण को लेकर युवाओं का जज्बा बरकरार, केंद्रों पर जुट रही भीड़
45 साल, उससे ज्यादा उम्र के सिर्फ 1511 लाेग केंद्रों पर पहुंचे।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने में युवाओं का जज्बा कम नहीं हुआ है। शनिवार की सुबह से झमाझम बारिश में भी युवाओं ने टीका लगवाया। सरकारी केंद्रों पर पहुंचे युवा भीगे हुए थे। उनके इस जज्बे से अन्य लोगों को यही संदेश जाता है कि कुछ भी हो जाए हमें वैक्सीनेशन कराना है।

शनिवार की सुबह से शाम तक 3899 युवाओं ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। वहीं 45 साल और उससे ज्यादा उम्र के लोगों की संख्या पिछले दिनों के मुकाबले कम रही। सुबह से शाम तक 1511 लोगों को ही टीका लगाया जा सका। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. दीपक वर्मा ने बताया कि बारिश के दौरान हमें कम उम्मीद थी। लेकिन, झमाझम बारिश में भी युवाओं ने टीका लगवाया है। लोगों से अपील है कि टीका लगवाने में लापरवाही नहीं बरतें और टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंचे।

शहर इमाम ने लगवाई वैक्‍सीन : रामपुर में तेज बारिश के बावजूद वैक्सीनेशन कराने वालों का उत्साह कम नहीं हुआ। शनिवार को 1448 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। शहर इमाम मुफ्ती महबूब अली भी वैक्सीन लगवाने पहुंचे। उन्होंने लोगों से भी वैक्सीन लगवाने की अपील की। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मदरसा फुरकानिया मिस्टन गंज में वैक्सीनेशन के लिए स्पेशल सेंटर बनाया गया था, जिसका शहर इमाम ने फीता काटकर शुभारंभ किया। बाद में शहर इमाम ने इसी सेंटर पर कोविड वैक्सीन की पहली डोज भी लगवाई। बारिश के बावजूद यहां 70 लोग वैक्सीन लगवाने पहुंचे, जिसमें मदरसों के शिक्षक भी शामिल रहे। शहर इमाम ने जिले के लोगों से अपील करते हुए कि वैक्सीन कोरोना महामारी से बचाव के लिए है। सभी धर्मों के लोग जिनकी आयु 18 साल से अधिक है, वैक्सीन जरूर लगवाएं। दोनों डोज लगवाने के बाद ही इस भयानक बीमारी से बचा जा सकता है। इससे कोई परेशानी नहीं होती है, इसलिए किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। करोना का टीका इस बीमारी से बचने का एक ज़रिया है। इसको जरूर लगवाएं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने सभी मदरसा कमेटी सदस्य और मुस्लिम धर्म गुरुओं से कोविड-19 टीकाकरण क्लस्टर अभियान के लिए मोबीलाइजेशन में सहयोग करने की अपील की।

chat bot
आपका साथी