Corona Vaccination in Moradabad : कोरोना टीकाकरण के लिए ज‍िले में 16 अगस्‍त को चलेगा महाअभियान

स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाने के लिए 16 अगस्त को महाअभियान चलाने जा रहा है। इसमें 45 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। जिसकी अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 13 Aug 2021 08:36 AM (IST) Updated:Fri, 13 Aug 2021 08:36 AM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : कोरोना टीकाकरण के लिए ज‍िले में 16 अगस्‍त को चलेगा महाअभियान
जिले में एक दिन में 45 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। स्वास्थ्य विभाग अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लगाने के लिए 16 अगस्त को महाअभियान चलाने जा रहा है। इसमें 45 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। जिसकी अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग रविवार को छोड़कर अन्य दिनों में नियमित रूप से कोरोना का टीका लगाने के लिए जिले के सभी अस्पतालों में शिविर लगा रहा है।

प्रत्येक दिन औसत 12 से 13 हजार लोगों को टीका लगया जाता है। जिले की आबादी लगभग 32 लाख है। अभी तक जिले में आठ लाख 23 हजार 924 लोगों को टीका लगाया गया है। कम समय में अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए 16 अगस्त को जिले भर में महाअभियान चलाया जाएगा। जिले में इस दिन दो सौ स्थानों पर टीकाकरण किया जाएगा। एक दिन में 45 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। यह जानकारी प्रतीरक्षण अधिकारी डा. दीपक वर्मा ने दी।

सात दिन बाद मिला एक कोरोना संक्रमित : सात दिन बाद जिले में एक कोरोना संक्रमित रोगी म‍िला है। उसका इलाज प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है। जिले में पांच अगस्त को दो सगे भाई कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उसके बाद गुरुवार को एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। महानगर के खुशहालपुर क्षेत्र के रहने वाले 64 वर्षीय व्यक्ति को प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां कोरोना की जांच कराई गई तो वह व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया। जांच रिपोर्ट आने के बाद संक्रमित व्यक्ति को प्राइवेट अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि दो कोरोना संक्रमति व्यक्ति ठीक हो गए हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तीन है।

जिले में 13 हजार से अधिक लोगों ने लगावाए टीके : जिले भर में गुरुवार को 13 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया गया। अन्य दिनों की तरह जिले के 37 स्वास्थ्य केंद्रों व 41 ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण से शिविर लगाया गया। शिविर में 13 हजार 108 लोगों ने टीका लगवाया। नोडल अधिकारी डा. दीपक वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को भी चयनित स्थानों पर टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी