Corona vaccination in Moradabad : अस्पतालों में कर्मचारियों की होगी काउंसिलिंग, स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग ने जारी क‍िया पत्र

Corona vaccination in Moradabad ज‍िले में दूसरे चरण में कोरोना टीकाकरण का फीसद कम रहा था। इसे लेकर स्‍वास्‍थ्‍य महकमा सचेत हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों के नोडल अधिकारियों समेत प्रबंधन को पत्र जारी कर दिया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 09:13 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 09:13 AM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : अस्पतालों में कर्मचारियों की होगी काउंसिलिंग, स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग ने जारी क‍िया पत्र
स्वास्थ्य विभाग ने पत्र जारी कर दिया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Corona vaccination in Moradabad। ज‍िले में 22 जनवरी को चार अस्पतालों में लक्ष्य से भी कम कोरोना टीकाकरण हो पाया। इसे लेकर सोमवार से कांठ, मूंढापांडे, ब्राइट स्टार, विवेकानंद अस्पताल में कर्मचारियों की काउंसिलिंग की जाएगी। इन अस्पतालों में सबसे कम टीकाकरण हुआ था। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी अस्पतालों के नोडल अधिकारियों समेत प्रबंधन को पत्र जारी कर दिया है। सभी की काउंसिलिंग के बाद की रिपोर्ट भी ली जाएगी। जिससे सौ फीसद टीकाकरण की व्यवस्था हो।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग ने बताया कि लांचिंग टीके में डॉक्टर और स्टाफ का प्रदर्शन बेहतर रहा। दूसरे राउंड में चार टीकाकरण केंद्रों में टीका लगवाने वालों की संख्या बहुत कम रही है। ये चिंता का विषय है। इसमें उन सभी अस्पताल प्रबंधकों से सहयोग मांगा गया है कि अपने-अपने केंद्रों में लिस्ट के मुताबिक कर्मचारियों को पहले ही सूचित कर दें। इससे वो समय से टीका लगवा लें। उन्हें अगर टीके को लेकर कोई भ्रम है तो उनकी काउंसिलिंग भी करें। उनके सवालों का जवाब दें। टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इससे कोई नुकसान नहीं है। कोरोना को टक्कर देने के लिए टीका जरूरी है। टीका लगने के बाद आपके शरीर में वायरस को टक्कर देने के लिए प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाएगी। किसी के बहकावे में आने की जरूरत नहीं है। स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की ओर से अगले चरण के टीकाकरण को लेकर पूरे इंतजाम क‍िए जा रहे हैं। व‍िभाग की कोशिश है क‍ि इस बार शत प्रत‍िशत टीकाकरण हो सके, इसके ल‍िए स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचार‍ियों को लगातार जागरूक क‍िया जा रहा है।   

chat bot
आपका साथी