Corona vaccination in Moradabad : श‍िव‍िर लगाकर पंप कर्मचार‍ियों को लगाया गया कोरोना से बचाव का टीका

स्वास्थ्य विभाग ने एचपीसीएल के पंट्रोल पंपों पर काम करने वालों के ल‍िए एक विशेष टीकाकरण कैंप लगाया। द ग्रांड साईं होटल के बाहर स्थित साई फिलिंग स्टेशन कांठ रोड पर कैंप लगाया गया। इसमें कर्मियों का टीकाकरण क‍िया गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:46 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:46 AM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : श‍िव‍िर लगाकर पंप कर्मचार‍ियों को लगाया गया कोरोना से बचाव का टीका
साईं फिलिंग स्टेशन कांठ रोड पर कैंप लगाया गया।

मुरादाबाद, जेएनएन।  स्वास्थ्य विभाग ने एचपीसीएल के पंट्रोल पंपों पर काम करने वालों के ल‍िए एक विशेष टीकाकरण कैंप लगाया। द ग्रांड साईं होटल के बाहर स्थित साईं फिलिंग स्टेशन कांठ रोड पर कैंप लगाया गया। एचपीसीएल के सेल्स ऑफीसर अविनाश कुमार सिंह ने बताया कि कुल सौ लोगों का टीकाकरण किया गया। जिले के स्थित 24 पेट्रोल पंप के कर्मचारियों के लिए एक दिन और कैंप लगेगा। इस दौरान सीएमओ डा. एमसी गर्ग, डा. दीपक कुमार, डा. प्रशांत राजपूत, पेट्रोल पंप के मैनेजर डीपी सिंह मौजूद रहे। 

रामपुर में 1919 लोगों ने वैक्सीन लगवाई : कोरोना से बचाव के लिए जिले में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। गुरुवार को वैक्सीनेशन कराने वालों की संख्या में कमी आई। रोजाना दो हजार से ऊपर जाने वाली यह संख्या नीचे आ गई। 1919 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। हालांकि युवा वर्ग के उत्साह में कोई कमी नहीं आई। गुरुवार को भी ज्यादा तादाद युवा वर्ग की रही। 18 साल से 44 साल आयु वर्ग के 1265 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। 45 से 60 साल वाले 454 लोगों को वैक्सीन लगी, जबकि 60 साल से अधिक आयु वाले 198 बुजुर्ग भी वैक्सीन लगवाने स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचे। इन सभी को पहली डोज लगाई गई। इसके अलावा 184 लोगों को दूसरी डोज भी लगाई गई। जिले में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इसके लिए सभी सरकारी अस्पतालों में सेंटर बनाए गए हैं, जहां सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक वैक्सीनेशन किया जा रहा है। पहली जून से 18 से अधिक आयु वालों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। युवा वर्ग में इसे लेकर उत्साह है। वैक्सीनेशन कराने वालों में सबसे ज्यादा तादाद युवाओं की है। यही वजह रही कि पहले इनके लिए सात सेंटर ही बनाए गए थे, लेकिन इनकी संख्या बढ़ाकर 15 कर दी। रोजाना इन सेंटरों पर एक हजार से अधिक युवा वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं। इसके अलावा महिलाओं की सुविधा को देखते हुए चार स्पेशल सेंटर बनाए गए हैं, जहां सिर्फ महिलाओं को ही वैक्सीन लगाई जा रही है। महिला स्पेशल सेंटर जिला महिला चिकित्सालय में दो बनाए हैं, जबकि एक-एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहबाद में और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चमरौआ में बनाया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव यादव ने बताया कि 18 साल से अधिक आयु वाले वैक्सीन लगवाने से पहले रजिस्ट्रेशन जरूर करा लें। उसमें अपनी सुविधा के अनुसार दिन और स्थान का चयन करने के बाद ही जाएं।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : रेलवे ने यात्र‍ियों को दी बड़ी राहत, जल्‍द चलने लगेंगी ये 42 ट्रेनें, यहां देखें पूरी सूची

UP : शादी से 6 दिन पहले होने वाले दामाद ने पिता के अरमानों का किया कत्ल, सड़क पर मिली बेटी की लाश

Moradabad weather : मानसून पड़ा कमजोर, अब एक सप्ताह में आने की उम्मीद, हो सकती है हल्‍की बारिश

chat bot
आपका साथी