Corona Vaccination in Moradabad : प्रचार धीमा, महिला स्पेशल में सिर्फ 91 का ही हुआ टीकाकरण

टीकाकरण प्रचार कम होने से स्पेशल बूथों पर परिणाम सकारात्मक नजर नहीं आ रहे हैं। सोमवार को महिला स्पेशल बूथ पर फर्स्ट और सेकेंड डोज 91 महिलाओं को लगाई जा सकी। सामान्य टीकाकरण में युवाओं का जोश हाई रहा।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 10:45 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 10:45 AM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : प्रचार धीमा, महिला स्पेशल में सिर्फ 91 का ही हुआ टीकाकरण
बारिश के दौरान भी सुबह से शाम तक 5386 को लगा टीका।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। टीकाकरण प्रचार कम होने से स्पेशल बूथों पर परिणाम सकारात्मक नजर नहीं आ रहे हैं। सोमवार को महिला स्पेशल बूथ पर फर्स्ट और सेकेंड डोज 91 महिलाओं को लगाई जा सकी। सामान्य टीकाकरण में युवाओं का जोश हाई रहा। सुबह से शाम तक 3141 युवाओं ने कोरोना से बचाव की डोज लगवाई। अधेड़ भी इसमें पीछे नहीं रहे। 2245 लोगों को बचाव की डोज लगाई जा सकी।

क्लस्टर एक्टिविटी के तहत जिले में टीककाकरण प्रतिदिन 12 हजार के करीब पहुंच गया था। लेकिन, वैक्सीन की कमी की वजह से क्लस्टर एक्टिविटी पूरी तरह बंद कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग अभी सामान्य टीकाकरण के साथ महिला स्पेशल और अभिभावक स्पेशल टीकाकरण करा रहा है। स्पेशल टीकाकरण में बेहतर परिणाम प्रचार कम होने की वजह से नहीं मिल रहे हैं। स्पेशल में 18 प्लस में 48 प्रथम डोज, 33 सेकेंड डोज, 45 प्लस में प्रथम डोज दो, सेकेंड डोज आठ को लगाई गई। अभिभावक स्पेशल में 100 के सापेक्ष 68 का ही टीकाकरण किया जा सका। सामान्य युवा में प्रथम डोज 2857, सेकेंड डोज 287, 45 प्लस में प्रथम डोज 1089, सेकेंड डोज 1156 को लगाई गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपक वर्मा ने बताया कि प्रयास किया जा रहा है। अधिक से अधिक लोग केंद्रों पर पहुंचे। सोमवार को बारिश होने की वजह से टीकाकरण कम रहा। 20 हजार कोविशील्ड स्वास्थ्य विभाग के पास शुक्रवार तक का कोविशील्ड का स्टाक है। सोमवार को जिले को 17 हजार डोज मिली हैं। अब 20 हजार डोज का स्टाक हो चुका है। इस लिहाज से शुक्रवार तक सामान्य टीकाकरण जारी रहेगा।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Scholarship Scam : छात्रों के फर्जी आधार कार्ड बनाकर छात्रवृत्ति डकारने वाले गिरोह का भंडाफोड़

कुत्‍ते की वफादारी : दोस्त लैब्रा की जान बचाने के ल‍िए खून देने अस्पताल पहुंचा गोल्डन रिटीवर

Rampur Nawab Family : नवाब खानदान की कारों की कीमत चार करोड़, नवाब साहब के साथ चलता था इम्पोर्टेड कारों का काफ‍िला

chat bot
आपका साथी