Corona vaccination in Moradabad : पंचायती राज मंत्री ने ज‍िला अस्‍पताल में देखीं टीकाकरण केंद्र की व्यवस्थाएं

Corona vaccination in Moradabad कोरोना महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रदेश सरकार टीकाकरण पर जोर देना शुरू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता गली-गली मुहल्लों में जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के फायदे बता रहे हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 10:16 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 10:16 AM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : पंचायती राज मंत्री ने ज‍िला अस्‍पताल में देखीं टीकाकरण केंद्र की व्यवस्थाएं
20 मिनट के निरीक्षण में पूछा हालचाल, पंजीयन की व्यवस्था देखी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना महामारी की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रदेश सरकार टीकाकरण पर जोर देना शुरू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता गली-गली मुहल्लों में जाकर लोगों को वैक्सीनेशन के फायदे बता रहे हैं। पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी जिला अस्पताल में टीकाकरण केंद्र पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पहुंचे। उन्होंने पंजीयन से लेकर टीका लगाने तक की प्रक्रिया देखी। डाक्टरों का उत्साहवर्धन भी किया।

पंचायती राज मंत्री पुरुष अस्पताल की बर्न यूनिट में बने टीका केंद्र पर पहुंचे। इस दौरान प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. शिव सिंह, चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेंद्र कुमार, वरिष्ठ आर्थोपैडिक सर्जन डा. शेर सिंह कक्कड़, टीका केंद्र के नोडल अधिकारी डा. वीर सिंह समेत अन्य स्टाफ टीकाकरण में व्यस्त था। पंचायती राज मंत्री ने टीका लगवाने आए लोगों से पूछा कि कोई परेशानी तो नहीं हो रही है। सभी ने व्यवस्थाएं ठीक होने की बात कही। इसके बाद वो पंजीयन कक्ष में गए। वहां उन्होंने स्टाफ से पोर्टल की जानकारी की। पोर्टल उस समय ठीक चल रहा था। केंद्र नोडल अधिकारी डा. वीर सिंह ने बताया कि शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराने के साथ ही टीकाकरण कराया जा रहा है। टीके के बाद बैठाने की भी पूरी व्यवस्था है। इसके साथ ही स्पेशल टीकाकरण के लिए भी टीम तैनात है। करीब 20 मिनट तक पंचायती राज मंत्री टीका केंद्र में रहे। इसके बाद उन्होंने साथ आए कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक टीके लगवाने के लिए जोर दिया। बोले, मुख्यमंत्री का निर्देश है कि टीका हर एक व्यक्ति काे लग जाए। जिससे तीसरी लहर देश में आए ही नहीं। इसके बाद उनका काफिला अस्पताल से रवाना हो गया।

chat bot
आपका साथी