Corona Vaccination in Moradabad : बकरीद पर लक्ष्य से एक हजार अधिक लोगों ने लगवाए टीके

बकरीद के अवसर पर कोरोना का टीका लगवाने के लिए लोगों में उत्साह दिखाई दिया। भोजपुर में लक्ष्य के अधिक टीके लगाए गए। जिले में बुधवार को लक्ष्य से एक हजार से अधिक लोगों ने टीके लगवाए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:30 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:30 AM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : बकरीद पर लक्ष्य से एक हजार अधिक लोगों ने लगवाए टीके
भोजपुर में लक्ष्य से अधिक लगाए गए टीके।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। बकरीद के अवसर पर कोरोना का टीका लगवाने के लिए लोगों में उत्साह दिखाई दिया। भोजपुर में लक्ष्य के अधिक टीके लगाए गए। जिले में बुधवार को लक्ष्य से एक हजार से अधिक लोगों ने टीके लगवाए हैं। स्वास्थ्य विभाग इसे अच्छा संकेत मान रहा है। बकरीद का त्योहार होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने जिले में 39 स्थानों पर टीका लगाने की व्यवस्था की थी।

माना जा रहा था कि त्योहार होने के कारण टीका लगवाने वालों की संख्या कम होगी। टीकाकरण सुबह दस बजे से शुरू हो गया था। सुबह 11 बजे के बाद टीका लगवाने वाले पहुंचने शुरू हो गए। जिले के सीएचसी भोजपुर में सौ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य था, जबकि 133 लोगों ने टीके लगवाए हैं। इसी तरह से बिलारी, कांठ, ठाकुरद्वारा क्षेत्र में भी काफी लोगों ने टीके लगवाएं हैं। जिले में अधिक तक प्रतिदिन अधिकतम साढ़े पांच हजार लोग टीका लगवाने केंद्रों पर पहुंचते थे। बकरीद के दिन जिले भर के टीका केंद्रों पर 6486 लोग टीका लगवाने पहुंचे। लक्ष्य से अधिक टीक लगाए जाने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में उत्साह दिखाई द‍िया। अब सभी त्योहार पर टीका लगाने की व्यवस्था करने की योजना बना रहे हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि बकरीद का त्योहार होने के बाद भी टीका लगवाने वाले लक्ष्य से अधिक पहुंचे। अभी तक प्रतिदिन साढ़े पांच हजार तक अधिकतम लोग टीका लगवाते थे। बुधवार को 6486 लोगों ने टीके लगवाए। 

बुधवार को भी नहीं मिले नए केस : लोगों द्वारा कोरोना की जांच कि लिए नमूने दे रहे हैं। लगातार जांच रिपोर्ट भी आ रही है। आज भी जिले में कोरोना संक्रमित के नए केस नहीं मिले हैं। कोरोना संक्रमित लोग ठीक भी हो रहे है। जिले में अब केवल तीन कोरोना संक्रमित रोगी हैं।

chat bot
आपका साथी