Corona Vaccination in Moradabad : बंदियों के टीकाकरण में नंबर वन बनी मुरादाबाद जेल, सभी को लग चुकी पहली डोज

Corona Vaccination in Moradabad जिला कारागार प्रदेश में बंदियों के टीकाकरण में नंबर वन पर बन गई है। जेल के सभी बंदियों को कोविड की पहली डोज लग गई जबकि 650 बंदियों को दूसरी डोज भी लगवाई जा चुकी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:45 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:45 AM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : बंदियों के टीकाकरण में नंबर वन बनी मुरादाबाद जेल, सभी को लग चुकी पहली डोज
3350 बंदियों को लग चुका है कोविड का पहला टीका।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। जिला कारागार प्रदेश में बंदियों के टीकाकरण में नंबर वन पर बन गई है। जेल के सभी बंदियों को कोविड की पहली डोज लग गई, जबकि 650 बंदियों को दूसरी डोज भी लगवाई जा चुकी है। कारागार में इस समय मुरादाबाद, अमरोहा और संभल जनपद के 3350 बंदी है। कारागार प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से सभी बंदियों का टीकाकरण कराया है।

वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ. वीरेश राज शर्मा ने बताया कि सभी बंदियों को कोविड टीके की पहली डोज दी जा चुकी है। इतना ही नहीं निर्धारित समय सीमा पर दूसरा टीका भी चरणबद्ध तरीके से लगवाया जा रहा है, ताकि कारागार को पूर्ण रूप से सुरक्षित हो सके। उन्होंने बताया कि मुरादाबाद की जेल प्रदेश की उन गिनी चुनी जेलों में शामिल है जिसमें कोविड-19 की रोकथाम के लिए बेहतर इंतजाम किए गए। इसका परिणाम है कि मुरादाबाद जेल में एक भी बंदी की कोरोना से मौत नहीं हुई। जेल अधीक्षक ने दावा किया कि कोविड प्रबंधन का उच्चस्तरीय मानक स्थापित करते हुए मुरादाबाद जेल प्रदेश की नंबर वन जेल बन गई है। आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

3647 व्यक्तियों ने लगवाया टीका : अमरोहा में लेभर में लक्ष्य से अधिक 3647 व्यक्तियों ने कोरोना बचाव का टीका लगवाया। जबकि लक्ष्य 3000 का था। टीका लगवाने के बाद सभी व्यक्ति स्वस्थ हैं। स्वास्थ्य महकमे ने बुधवार की सुबह नौ बजे से 16 बूथों पर 3000 व्यक्तियों के लिए टीकाकरण शुरू कराया। सुबह बारिश के बावजूद बूथों पर टीकाकरण कराने वालों की भीड़ रही। दोपहर बाद बारिश बंद होने पर भी भीड़ कम नहीं हुई। मुहल्ला कोट एमसीएच विंग, मुन्नी देवी, जिला अस्पताल, टीबी क्लीनिक, जोया, गजरौला, रहरा, हसनपुर, ढबारसी, धनौरा, बछरायूं, नौगावां सादात सीएचसी के बूथों पर 3647 व्यक्तियों ने कोरोना बचाव का टीका लगवाया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.राजकुमार ने बताया कि टीका लगवाने के बाद सभी व्यक्ति स्वस्थ हैं। 

chat bot
आपका साथी