Corona Vaccination in Moradabad : ज‍िले में आज होगा मेगा टीकाकरण, इन केंद्रों पर लगाए जाएंगे टीके

Corona Vaccination in Moradabad शहर के किसरौल कानून गोयान कांशीरामनगर कंजरी सराय मियां कालोनी जामा मस्जिद समेत अन्य जगहों पर टीकाकरण किया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. दीपक वर्मा ने प्रथम और सेकेंड डाेज लगवाने की अपील की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:34 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:34 AM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : ज‍िले में आज होगा मेगा टीकाकरण, इन केंद्रों पर लगाए जाएंगे टीके
शहर के कई केंद्रों पर आज कोरोना टीकाकरण क‍िया जाएगा।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Corona Vaccination in Moradabad : कोरोना महामारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग मेगा टीकाकरण करा रहा है। साेमवार को जिला अस्पताल पुरुष, महिला अस्पताल, केंद्रीय पुलिस चिकित्सालय, मैथोडिस्ट गर्ल्स इंटर कालेज, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवाबपुरा, मझोला, मझोली, मिलन विहार, किसरौल, कानून गोयान, कांशीरामनगर, कंजरी सराय, मियां कालोनी, जामा मस्जिद समेत अन्य जगहों पर किया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. दीपक वर्मा ने बताया कि टीकाकरण कराने के लिए विचार करने की जरूरत नहीं है। प्रथम और सेकेंड डाेज लगवाने के लिए पहुंचे।

कोरोना के 1684 सेंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव : रामपुर में कोरोना संक्रमण को लेकर राहत है। कोरोना मुक्त होने के बाद से लगातार जांच रिपोर्ट निगेटिव आ रही हैं। रविवार काे भी 1684 लोगों के सेंपल की जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव यादव ने बताया कि इनमें कोई पाजिटिव केस नहीं मिला है। जिला 26 अगस्त को पूरी तरह कोरोना से मुक्त हो गया था। तब से लगातार सेंपलिंग की जा रही है। राहत की बात है कि अभी तक कोई संक्रमित नहीं मिला है।

डेंगू से उपचार के दौरान एक और महिला की मौत, आठ में डेंगू की पुष्टि : मेरठ में उपचार के दौरान डेंगू से महिला की मौत हो गई। वह अमरोहा के हसनपुर तहसील क्षेत्र की रहने वाली थी और पांच-छह दिन से मेरठ में इलाज चल रहा था। जिले में अभी तक डेंगू से सात व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। जिससे स्वास्थ्य विभाग में खलबली मची हुई है। वहीं आठ व्यक्ति और एलाइजा जांच में डेंगू पॉजिटिव पाए गए हैं। हसनुपर तहसील क्षेत्र के गांव निवासी एक ग्रामीण की पत्नी को करीब दस दिन से बुखार आ रहा था। पहले तो स्वजन ने स्थानीय चिकित्सकों से इलाज कराया, लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर उसे मेरठ के निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। जिला सर्विलांस अधिकारी डाॅ. सतपाल सिंह ने मौत की जानकारी होने से इन्‍कार किया है। वहीं डियोढ़ी हादीपुर की तीन महिला समेत सात व्यक्ति एलाइजा जांच में डेंगू पॉजिटिव निकले हैं। जिनका इलाज जिला अस्पताल व निजी अस्पताल में चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को गांव में कैप लगाकर आशंकितों के नमूने लिए थे। जबकि सलेमपुर गांव का एक व्यक्ति भी एलाइजा जांच में डेंगू संक्रमित निकला है। जिसका इलाज मेरठ के अस्पताल में चल रहा है।

chat bot
आपका साथी