Corona Vaccination in Moradabad : ज‍िले में आज होगा मेगा टीकाकरण, एक लाख के करीब वैक्‍सीनेशन का लक्ष्‍य

Corona Vaccination in Moradabad जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपक वर्मा ने बताया कि मेगा टीकाकरण के लिए अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को मंदिर-मस्जिद से भी एलान कराया जाएगा। सभी स्टाफ को अलर्ट कर दिया गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:16 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:16 AM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : ज‍िले में आज होगा मेगा टीकाकरण, एक लाख के करीब वैक्‍सीनेशन का लक्ष्‍य
लक्ष्य प्राप्त करने के लिए 248 केंद्र बनाए गए हैं।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Corona Vaccination in Moradabad : क्लस्टर के तहत टीकाकरण में बढ़त मिलने के बाद से स्वास्थ्य विभाग ने मेगा टीकाकरण शिविर लगाने शुरू कर दिए हैं। इस वजह से स्वास्थ्य विभाग ने व्यापक स्तर पर टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है। सोमवार को जिले में मेगा टीकाकरण शिविर लगाया जा रहा है। इसमें एक लाख के करीब टीकाकरण का लक्ष्य तय किया गया है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. दीपक वर्मा ने बताया कि मेगा टीकाकरण के लिए अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को मंदिर-मस्जिद से भी एलान कराया जाएगा। सभी स्टाफ को अलर्ट कर दिया गया है।

आज बनेगा नया रिकार्ड, 68 हजार को लगेगी कोरोना वैक्सीन  : रामपुर में  वैक्सीनेशन की संख्या बढ़ाने के लिए आज महा अभियान चलाया जाएगा, जिसमें वैक्सीनेशन का नया रिकार्ड बनेगा। महा अभियान में 68 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। ऐसा हुआ तो एक दिन में अब तक का सबसे अधिक वैक्सीन लगाने का रिकार्ड बन जाएगा। अभी तक एक दिन में सबसे ज्यादा 40 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव यादव ने बताया कि शासन के निर्देश पर कोरोना वैक्सीनेशन की संख्या बढ़ाने के लिए सोमवार को महा अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत गांवों से लेकर अर्बन एरिया में कैंप लगाए जा रहे हैं, ताकि लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए दूर न जाना पड़े। महा अभियान में 68 हजार लोगों को एक दिन में वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की गई है। दूसरे विभागों से भी इसे सफल बनाने के लिए सहयोग मांगा है। लक्ष्य प्राप्त करने के लिए 248 केंद्र बनाए गए हैं, जहां वैक्सीनेशन की व्यवस्था होगी।

अब तक 9.32 लाख को लग चुकी वैक्सीन : जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि जिले में 16 जनवरी से कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अब तक 932459 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसमें 791956 लोगों को पहली डोज लगाई जा चुकी है। 140503 को दोनों डोज लग चुकी है। वैक्सीनेशन रविवार को छोड़कर रोजाना किया जा रहा है। जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है, उनसे अपील है कि वे अपने नजदीकी केंद्रों पर पहुंचकर कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं।

chat bot
आपका साथी