Corona Vaccination in Moradabad : स्वास्थ्य कर्मियों ने दिखाया उत्साह, छूटने वाले रह गए पीछे

शिविर में 740 फ्रंट लाइन टीका लगाने पहुंचे। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि सेकेंड डोज का टीका लगवाने की बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मचारी पहुंचे। वंचित स्वास्थ्य कर्मचारी काफी कम संख्या में टीका लगाने पहुंचे। आज भी टीकाकरण के ल‍िए शिविर लगाए गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:21 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:21 AM (IST)
Corona Vaccination in Moradabad : स्वास्थ्य कर्मियों ने दिखाया उत्साह, छूटने वाले रह गए पीछे
पुलिस व आरपीएफ के जवानों ने टीका लगवाया।

मुरादाबाद, जेएनएन।  कोरोना टीकाकरण के लिए गुुरुवार को 52 स्थानों पर टीकाकरण का शिविर लगाया गया। सेकेंड डोज टीका लगाने में स्वास्थ्य कर्मियों ने उत्साह दिखाया। जबकि, टीका लगाने से छूट गए स्वास्थ्य कर्मियों में उत्साह की कमी रही। वहीं, 740 फ्रंट लाइन वर्कर में शामिल पुलिस व आरपीएफ के जवानों ने टीका लगवाया।

जिले में गुरुवार को स्वास्थ्य कर्मियों काे सेकेंड डोज, वंचित स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर को वैक्सीन की फर्स्ट डोज लगाई गई। स्वास्थ्य कमियों को टीका लगाने के लिए 40 स्थानों व फ्रंट लाइन वर्कर के लिए 12 स्थानों की व्यवस्था की गई थी। स्वास्थ्य कर्मियों को सेकेंड डोज लगाने के लिए 3,145 की सूची जारी की गई थी। इसमें सभी टीकाकरण केंद्रों पर सेकेंड डोज लगाने के लिए स्वास्थ्य कर्मी पहुंचे। लक्ष्य के सापेक्ष 2,744 स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका लगाए, जो लक्ष्य का 87 फीसद से अधिक है। जिले में एक हजार से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों ने टीका नहीं लगवाया है, इसके विपरीत गुरुवार को 27 स्वास्थ्य कर्मी टीका लगवाने पहुंचे। इसके अलावा 1707 फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगाया जाना था। जिसमें सिविल पुलिस, आरपीएफ व प्रशासनिक कर्मचारी शामिल थे। 

जिले में रह तीन रह गए संक्रमित

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति नहीं मिला है। जिले में बुधवार तक चार कोरोना संक्रमित व्यक्ति थे। सभी कोरोना होम क्वारंटाइन में हैं। इनमें से गुरुवार को एक की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब जिले में तीन कोरोना संक्रमित व्यक्ति रह गए हैं।

chat bot
आपका साथी