Corona vaccination in Moradabad : ज‍िले में चार और पांच फरवरी को भी लगेगा कोरोना से बचाव का टीका

जागरूकता के अभाव में टीका केंद्र पर स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी कम संख्‍या में पहुंचे थे। आशा कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भी काउंसिलिंग कराई जाएगी। स्‍वास्‍थ्‍य महकमे की ओर से टीकाकरण की सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 05:30 PM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : ज‍िले में चार और पांच फरवरी को भी लगेगा कोरोना से बचाव का टीका
काउंसिलिंग नहीं होने से टीका फीसद कम हो गया।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ ने मिसाल कायम की है। लांचिंग टीके में उत्साह नजर आया था लेकिन, दूसरे राउंड में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कांठ, मूंढापांडे, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ताजपुर, निजी अस्पताल विवेकानंद, ब्राइट स्टार में स्टाफ की काउंसिलिंग नहीं होने से टीका फीसद कम हो गया।

जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने व्यवस्थाओं में सुधार लाने के निर्देश द‍िए हैं। जिले में अब आशा कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का भी टीकाकरण शुरू किया जाना है। 28, 29 जनवरी और चार, पांच फरवरी को भी टीका लगाया जाएगा। इसके लिए जिन अस्पतालों में टीकाकरण फीसद कम हुआ है वहां के कर्मचारियों की काउंसिलिंग की जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए टीका लगना जरूरी है। विभाग के अधिकारियों समेत निजी अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ की भी जिम्मेदारी बनती है। इसमें पूरा सहयोग दें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग ने सभी सौ फीसद टीकाकरण कराए जाने पर जोर दिया। जो कर्मचारी टीका लगवाने नहीं आएंगे उनकी जानकारी कराई जाएगी।  

chat bot
आपका साथी