Corona vaccination in Moradabad : ज‍िले में बढ़ेगा कोरोना टीकाकरण, टीमें घर-घर जाकर करेंगी प्रेरित

कोरोना महामारी की दूसरी लहर का हर एक ने मंजर देखा है। तीसरी लहर का अंदेशा जताया जा रहा है। इसको लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग गंभीर है। कोरोना को मात देने के लिए तंत्र का पूरा जोर अब वैक्सीनेशन पर है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 02:07 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 02:07 PM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : ज‍िले में बढ़ेगा कोरोना टीकाकरण, टीमें घर-घर जाकर करेंगी प्रेरित
डीएम की आइएमए, बाल रोग विशेषज्ञ और नीमा के डॉक्टरों संग बैठक।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना महामारी की दूसरी लहर का हर एक ने मंजर देखा है। तीसरी लहर का अंदेशा जताया जा रहा है। इसको लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग गंभीर है। कोरोना को मात देने के लिए तंत्र का पूरा जोर अब वैक्सीनेशन पर है। इसको लेकर सर्किट हाउस में हुई मीटिंग में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने डॉक्टरों से वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए कहा।

डीएम ने कहा क‍ि हम कोरोना को तभी करा सकते हैं जब हर एक व्यक्ति वैक्सीनेट होगा। इसमें सभी का पूरा-पूरा सहयोग चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी लोग अपना पूरा जोर वैक्सीनेशन पर लगा दें। क्लीनिक, नर्सिंग होम, बड़े अस्पतालों में आने वाले मरीज और उनके तीमारदारों को वैक्सीन के फायदे के बारे में बताएं। इसके साथ ही गली-मुहल्ले और गांव की गलियों में आशा-आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लगाएं। जिससे अधिक से अधिक लोग टीका लगवा सकें। इसमें मुहल्ले के जिम्मेदारों से भी बात करें। घर-घर दस्तक देकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। किसी के मन में भ्रांति हो तो उसे वहीं दूर करें या कराएं। जिससे उसके मन में कोई शंका न रहे। संचालन मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग ने किया। इसमें जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. दीपक वर्मा, डॉ. एके शर्मा, डॉ. जीएस मर्तोलिया, एल-टू प्रभारी डाॅ. संजीव बेलवाल, यूनिसेफ डीएमसी रजनी त्यागी, डब्ल्यूएचओ से डॉ. शाहनवाज खान, निजी अस्पताल से डॉ. श्रीधर, डॉ. नवीन कुमार, डॉ. समीर गुप्ता, डॉ. काशिफ रजा, डॉ. प्रीतम बाला, डॉ. अरुण प्रकाश, डॉ. सुभाष सिंह, डॉ. अमित सक्सेना, डॉ. एके गोयल, डॉ. पराग अग्रवाल, नीमा अध्यक्ष डॉ. तसमिया परवीन, डॉ. शहाबुद्दीन आदि डॉक्टर रहे।

वेबिनॉर में कोविड कलस्टर एप्रोच प्रोग्र्राम के बारे में बताया : प्रशासनिक अधिकारियों का जोर वैक्सीनेशन पर रहा। नेहरू युवा केंद्र की ओर से हुई वेबिनार में जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने वालेंटियर्स को बताया कि कोरोना को हराने के लिए हम सभी को वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करना है। इसमें सभी का सहयोग जरूरी है। आप सभी लोग अपने-अपने पहचान और संपर्क के लोगों को वैक्सीनेशन के फायदे बताएं। वालेंटियर्स को कोविड कलस्टर एप्रोच प्रोग्राम के बारे में बताया। इसमेंमुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग, यूनिसेफ डीएमसी रजनी त्यागी, नेहरू युवा केन्द्र से अंकित कुमार आदि लोग जुड़े थे।

chat bot
आपका साथी