Corona vaccination in Moradabad : सीएमओ को लगाए जाएगा पहला टीका, डब्ल्यूएचओ करेगा न‍िगरानी

Corona vaccination in Moradabad हर जनपद में कोरोना टीकाकरण की डब्ल्यूएचओ की ओर से निगरानी की जाएगी। 16 तारीख को टीकाकरण के बाद होगी अगले चरण में होने वाले टीकाकरण की घोषणा भी दी जाएगी। सभी तैयार‍ियां पूरी कर ली गईं हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 04:16 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 04:16 PM (IST)
Corona vaccination in Moradabad : सीएमओ को लगाए जाएगा पहला टीका, डब्ल्यूएचओ करेगा न‍िगरानी
कुछ स्थानों पर कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रांति फैली हुई है।

मुरादाबाद, जेएनएन। स्वास्थ्य कर्मियों में विश्वास बढ़ाने के लिए मुख्य चिकित्साधिकारी को पहला कोरोना टीका लगाया जाएगा। पूरे टीकाकरण की निगरानी विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की टीम द्वारा की जाएगी।

दरअसल कुछ स्थानों पर कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रांति फैली हुई है। कोरोना टीका लगवाने के दौरान कर्मी भयभीत नहीं हों, इसलिए शासन ने आदेश दिया है कि सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। इस प्रकार से वह जिले भर के चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को उत्साहवर्धन करते हुए बताएंगे क‍ि कोरोनो वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

डब्ल्यूएचओ करेगा निगरानी

जिले में 16 जनवरी को चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। डब्ल्यूएचओ इसकी न‍िगरानी करेगा। कोई कमी मिलने पर सीएमओ को जानकारी देकर सुधार कराएंगे। टीकाकरण में आने वाली समस्याओं की जानकारी शासन तक पहुंचाने का भी काम करेंगे। 16 जनवरी की शाम दूसरे टीकाकरण की तारीख घोषित की जाएगी। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि टीकाकरण 16 जनवरी को सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। इसके बाद दूसरे चरण का टीकाकरण कब होगा, इसकी घोषणा 16 जनवरी की शाम को ही कर दी जाएगी।  

chat bot
आपका साथी