Corona third wave : मुरादाबाद में तीसरी लहर के लिए बाल रोग विशेषज्ञों को प्रशिक्षण, पीडियाट्रिक वार्ड में 40 बेड की व्यवस्था

कोरोना महामारी की तीसरी लहर की तैयारियां जारी हैं। एल-टू अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड के लिए बाल रोग विशेषज्ञों को प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया गया है। नोएडा से प्रशिक्षण लेकर आए बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. बीर सिंह मास्टर ट्रेनर के तौर पर सभी चिकित्सकों को ट्रेनिंग देंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:51 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:51 AM (IST)
Corona third wave : मुरादाबाद में तीसरी लहर के लिए बाल रोग विशेषज्ञों को प्रशिक्षण, पीडियाट्रिक वार्ड में 40 बेड की व्यवस्था
जिला अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ मास्टर ट्रेनर और अन्य बाल रोग विशेषज्ञों को भी दिया जाएगा प्रशिक्षण।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना महामारी की तीसरी लहर की तैयारियां जारी हैं। एल-टू अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड के लिए बाल रोग विशेषज्ञों को प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया गया है। नोएडा से प्रशिक्षण लेकर आए बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. बीर सिंह मास्टर ट्रेनर के तौर पर सभी चिकित्सकों को ट्रेनिंग देंगे। इसके लिए सभी को जानकारी दे दी गई है।

तीसरी लहर के लिए जहां पीडियाट्रिक वार्ड में 40 बेड की व्यवस्था की गई है, जिसमें 20 बेड का आइसीयू और 20 बेड का एचडीयू बनाया गया है। इसके साथ ही सेंट्रल ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए व्यवस्था भी कर दी गई है। इसके साथ ही बाल रोग विशेषज्ञों को प्रशिक्षण भी देना शुरू कर दिया गया है। इसमें एल-टू प्रभारी डॉ. संजीव बेलवाल, जिला अस्पताल बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. अमित सक्सेना, डॉ. अंशु माली समेत कई चिकित्सकों को जिम्मेदारी मिली है। इन्हें प्रदेश स्तर पर प्रशिक्षण दिया जा चुका है। मास्टर ट्रेनर डॉ. बीर सिंह सभी को बच्चों को कोविड से बचाने की बारीकियां समझाएंगे। डॉक्टरों के बाद पैरामेडिकल स्टाफ को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही एक बार डेमो के तौर पर रिहर्सल की जाएगी। जिससे किसी तरह की परेशानी न हो। वहीं दूसरी ओर स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की ओर से लोगों को जागरूक भी क‍िया जा रहा है। 

एल-टू अस्पताल में पीडियाट्रिक वार्ड की तैयारी कर ली गई है। डॉक्टरों का प्रशिक्षण हो रहा है। इसके बाद पैरामेडिकल स्टाफ को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। हमारा प्रयास है कि जल्द ही सभी काम पूरा हो जाएं।

डॉ. एमसी गर्ग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Indian Railways : रेलवे ने यात्र‍ियों को दी बड़ी राहत, जल्‍द चलने लगेंगी ये 42 ट्रेनें, यहां देखें पूरी सूची

UP : शादी से 6 दिन पहले होने वाले दामाद ने पिता के अरमानों का किया कत्ल, सड़क पर मिली बेटी की लाश

Moradabad weather : मानसून पड़ा कमजोर, अब एक सप्ताह में आने की उम्मीद, हो सकती है हल्‍की बारिश

chat bot
आपका साथी