प्राइवेट लैब ने कोरोना निगेटिव को बना दिया पॉज‍िट‍िव, स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की सक्र‍ियता के बाद स्‍वीकार की गलती

प्राइवेट लैब ने कोरोना निगेटिव किशोर की पोर्टल पर पाजिटिव होने की सूचना भेज दी। स्वास्थ्य विभाग की पूछताछ में सच सामने आ गया। इसके बाद लैब ने गलती को सुधार लिया। इसके बाद पर‍िवार के लोगों ने भी राहत की सांस ली।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:46 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:46 AM (IST)
प्राइवेट लैब ने कोरोना निगेटिव को बना दिया पॉज‍िट‍िव, स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की सक्र‍ियता के बाद स्‍वीकार की गलती
किशोर की नाक की होनी थी सर्जरी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। प्राइवेट लैब ने कोरोना निगेटिव किशोर की पोर्टल पर पाजिटिव होने की सूचना भेज दी। स्वास्थ्य विभाग की पूछताछ में सच सामने आ गया। इसके बाद लैब ने गलती को सुधार लिया। इसके बाद पर‍िवार के लोगों ने भी राहत की सांस ली। 

महानगर के एक प्राइवेट अस्पताल में एक किशोर के नाक की सर्जरी होनी थी। कोविड गाइड लाइन के अनुसार अस्पताल प्रशासन ने सर्जरी करने से पहले अपने ही लैब में किशोर का नमूना लेकर कोरोना की जांच के ल‍िए भेज द‍िया। गुरुवार सुबह अस्पताल के लैब ने कोविड पोर्टल पर किशोर के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट अपलोड कर दी। कोरोना पॉजिटिव मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पोर्टल पर उपलब्ध मोबाइल नंबर के द्वारा किशोर के परिवार वालों से संपर्क किया। परिवार वालों ने कहा कि किशोर तो कोरोना निगेटिव है, उसके पास जांच रिपोर्ट है। किशोर के परिवार वालों ने इसकी शिकायत अस्पताल व लैब प्रशासन से की। गलत सूचना मिलते ही लैब के अधिकारियों में खलबली मच गई और तत्काल कोविड के पोर्टल पर जाकर गलती स्वीकार की। इसके बाद किशोर की रिपोर्ट में कोरोना पाजिटिव के स्थान पर कोरोना निगेटिव अंकित किया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली। मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. एमसी गर्ग ने बताया कि लैब की कर्मी के गलती से कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट पोर्टल पर पाजिटिव डाल दी गई थी। सूचना मिलते ही गलती को सुधार ल‍िया गया। 

रामपुर में फ‍िर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज : रामपुर जिले में कोरोना संक्रमण से राहत तो मिल रही है, लेकिन  लापरवाही फिर कोरोना संक्रमण को बुलावा दे रही है। इसके चलते कोरोना मरीजों की संख्या फिर बढ़ने लगी है। गुरुवार को आई रिपोर्ट में फिर दो लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। ये दोनों महिलाएं हैं। कोरोना को लेकर जुलाई माह की शुरुआत से ही राहत मिलने लगी थी। लगातार मरीज मिलने बंद हो गए थे। पुराने मरीज तेजी से ठीक होने लगे थे। कोरोना शून्य की तीन बार हैट्रिक भी लगी। इसके कारण कोरोना के सक्रिय मरीज तेजी से घटने लगे। 23 जुलाई तक जिले में मात्र तीन कोरोना संक्रमित थे। लेकिन, 26 जुलाई के बाद से अब तक चार कोरोना संक्रमित मिल गए हैं। अब इनकी संख्या सात हो गई है। ऐसे में 31 जुलाई तक जिले को कोरोना मुक्त करने का दावा भी हवा हो गया है। गुरुवार को मिली रिपोर्ट में दो महिलाएं पाजिटिव मिली हैं। इनमें एक महिला केमरी क्षेत्र के मुहल्ला माजुल्लानगर की है, जबकि दूसरी महिला शहर के गंज क्षेत्र के मुहल्ला बाजाेड़ी निकट कच्ची मस्जिद की रहने वाली है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संजीव यादव का कहना है कि कोरोना को लेकर लोग लापरवाही करने लगे हैं। अगर लोग कोरोना को लेकर इसी तरह लापरवाही करते रहे तो संक्रमण फिर फैल सकता है। लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी