Corona infection effect : यूपी की सीमा में अब नहीं आ सकेंगी दूसरे राज्‍यों की बसें, मुरादाबाद में शुरू हुई चेकिंग

प्रतिबंध के बाद भी दूसरे प्रदेश से आने वाली बसों को शनिवार से प्रदेश की सीमा पर पुलिस प्रशासन ने रोकना शुरू कर दिया है। परिवहन आयुक्त के सख्त निर्देश के बाद रोडवेज प्रशासन ने बस अड्डे पर दूसरे प्रदेश की बसों के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:32 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:32 PM (IST)
Corona infection effect : यूपी की सीमा में अब नहीं आ सकेंगी दूसरे राज्‍यों की बसें, मुरादाबाद में शुरू हुई चेकिंग
परिवहन आयुक्त के सख्त निर्देश के बाद पुलिस व प्रशासन सक्रिय।

मुरादाबाद, जेएनएन। प्रतिबंध के बाद भी दूसरे प्रदेश से आने वाली बसों को शनिवार से प्रदेश की सीमा पर पुलिस प्रशासन ने रोकना शुरू कर दिया है। परिवहन आयुक्त के सख्त निर्देश के बाद रोडवेज प्रशासन ने बस अड्डे पर दूसरे प्रदेश की बसों के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद दो मई से यूपी रोडवेज की बसों को दूसरे प्रदेश में जाने पर रोक लगा दी थी। इस आदेश के बाद यूपी रोडवेज की बसें दूसरे प्रदेश में नहीं जा रहीं हैं। इसके साथ ही दूसरे प्रदेश की बसों को उत्तर प्रदेश में आने पर रोक लगा दी गई थी।  उसके बाद भी उत्तर प्रदेश में उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, बिहार की सरकारी व प्राइवेट बसें आ रहीं थी। प्रदेश भर के रोडवेज के अधिकारियों ने प्रतिबंध के बाद भी दूसरे प्रदेश की बसें यूपी में आने की सूचना शासन को भेजी थीं। शासन के निर्देश पर परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने सात मई को पत्र जारी किया है। इसमें कहा है कि अगले आदेश तक दूसरे प्रदेश की सरकारी या प्राइवेट बसें यूपी में आने पर रोक लगा दी गई है। साथ ही इसकी सूचना आसपास से राज्यों के अधिकारियों को भेज दिया है। परिवहन आयुक्त ने पुलिस व जिला प्रशासन को आदेश द‍िए हैं क‍ि प्रदेश की सीमा पर ही दूसरे प्रदेश की सरकारी व प्राइवेट बसों को आने से रोक दें। रोडवेज अधिकारियों को आदेश दिया है कि दूसरे प्रदेश की बसों को बस अड्डे में प्रवेश नहीं करने दें। इस आदेश के बाद शनिवार से सीमा पर ही दूसरे राज्यों को बसों को रोकना शुरू कर दिया गया है। इसके बाद उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों की बसें आनी काफी कम हो गईं हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया कि परिवहन आयुक्त के सख्त आदेश के बाद सीमा पर चेकिंग बढ़ा दी गई है। अब काफी कम संख्या में उत्तराखंड की बसें आ रहीं हैं।

chat bot
आपका साथी