COVID Sunday Lockdown in Moradabad : सड़कों और गल‍ियों में सन्‍नाटा, नगर न‍िगम के कर्मचारी चला रहे सफाई अभियान, देखें तस्‍वीरें

COVID Sunday Lockdown in Moradabad Division बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच लोग अब खुद भी जागरूक होने लगे हैं। यही वजह है क‍ि Corona Curfew के दौरान पूरे मंडल में सड़कें और गल‍ियां वीरान रहीं। ज‍िन्‍हें बहुत जरूरी काम था वहीं घर से बाहर न‍िकला।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:46 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:46 PM (IST)
COVID Sunday Lockdown in Moradabad : सड़कों और गल‍ियों में सन्‍नाटा, नगर न‍िगम के कर्मचारी चला रहे सफाई अभियान, देखें तस्‍वीरें
लॉकडाउन के चलते फव्वारा चौक पर पसरा सन्नाटा।

मुरादाबाद, जेएनएन। COVID Sunday Lockdown in Moradabad Division : मुरादाबाद मंडल में कोरोना कर्फ्यू के दौरान रामपुर, अमरोहा, सम्‍भल समेत सभी ज‍िलों में सुबह से ही सन्‍नाटा है। कुछ जगहों पर इक्‍का-दुक्‍का लोग सड़कों पर देखें जा रहे हैं। ज‍िन्‍हें बहुत जरूरी काम था वही सड़कों पर न‍िकले। वहीं दूसरी ओर नगर न‍िगम टीमें कई कॉलोन‍ियों में सैन‍िटाइजेशन कर रहीं हैं। अन्‍य ज‍िलों में भी कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रबंध क‍िए जा रहे हैं। 

बुद्धबाजार, टाउन हाल, मंडी चौक, बर्तन बाजार सभी जगहोंं पर सन्‍नाटा है। पुलिस ने अनावश्‍यक घूम रहे लोगों पर सख्‍ती बरती। तहसील स्कूल और पुराने शहर के कई मुहल्लों में भी खामोशी है। मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए 35 घंटे का लाकडाउन लगाया गया है। धर्मगुरु और शहर के गणमान्य लोग भी लोगों लाकडाउन का पालन करने के लिए अपील करें।

लोगों ने द‍िखाई समझदारी 

बढ़ते कोरोना संक्रमण ने आम से लेकर खास तक को झकझोर द‍िया है। यही वजह है क‍ि कोरोना कर्फ्यू के दौरान मंडल के रामपुर, अमरोहा, सम्‍भल, मुरादाबाद और रामपुर में पूरी तरह से सड़कें वीरान हैं। शहर के अंदर गल‍ियों के भी यही हालात हैं। सुबह के वक्‍त गली की कुछ दुकानें थोड़ी देर के ल‍िए खुलीं लेकिन कुछ ही देर में वे भी बंद हो गईं। लोग अब खुद भी बाहर न‍िकलने से खतरा रहे हैं।

रामपुर में भी खामोशी 

रामपुर में कोरोना कर्फ्यू के दौरान गांधी समाधि के पास जौहर रोड पर हर समय वाहनों की आवाजाही लगी रहती है लेकिन कोरोना कर्फ्यू के दौरान यह सड़क पूरी तरह सुनसान रही। पुलिस और स्‍वास्‍थ्‍य महकमे की गाड़‍ियां दौड़ती नजर आईं।

मुरादाबाद रेलवे स्‍टेशन के प्‍लेटफार्म पर भी सन्‍नाटा पसरा रहा। कुछ एक लोग ही नजर आए। हालांक‍ि अब पहले की तुलना में अन्‍य द‍िनों में चहल-पहल रहती है, लेकिन रव‍िवार को सन्‍नाटा पसरा रहा।

सम्‍भल में भी रविवार को लॉकडाउन के चलते सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। सभी बाजार भी बंद रहे। आवश्‍यक सेवाओं में लगे कुछ वाहन सड़कों पर दौड़ते नजर आए।

अमरोहा में भी पूरी तरह सड़कों और गल‍ियों में सन्‍नाटा है। हसनपुर में मुख्‍य बाजार वीरान रहा। ज‍िले में इक्‍का-दुक्‍का लोग ही नजर आए। लोग अब खुद ही कोरोना संक्रमण के प्रत‍ि सावधानी बरत रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी