कोरोना खा गया निधि, माननीयों की सड़कें अब तक नहीं हो पाईंं गड्ढा मुक्त

Repair of roads made up of Vidhayak nidhi व‍िधायक न‍िध‍ि से तैयार की गईंं सड़कें इस वक्‍त खराब हो चुकी हैं इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इन सड़कों को बनवाए जाने की जरूरत है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 02:03 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 02:03 PM (IST)
कोरोना खा गया निधि, माननीयों की सड़कें अब तक नहीं हो पाईंं गड्ढा मुक्त
सड़कों की सूची मिलने के बाद जिला पंचायत करेगी कार्रवाई।

मुरादाबाद, जेएनएन। Repair of roads made up of Vidhayak nidhi। कोरोना संक्रमण के दौरान माननीय की निधि से कटौती क्या हुई उनके द्वारा बनवाई गईंं सड़कें ही गड्ढा मुक्त नहीं हो पाईंं। शासन ने जिला पंचायत को इन सड़कों को गड्ढा मुक्त करने की जिम्मेदारी दी है। लेकिन, जिला पंचायत को अभी तक सड़कों की सूची ही नहीं मिली है। इसकी वजह से सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पाई है। ल‍िहाजा माननीयों की बनवाईंं गईं सड़कें लावारिस हालत में पड़ी हैं।

विकास भवन स्थित डीआरडीए कार्यालय से ही माननीयों की सड़कों का निर्माण कराया जाता है। जिले में करीब डेढ़ सौ से ज्यादा सड़कें ऐसी हैं जिन्हें सांसद एवं विधायकों ने अपनी निधि से बनवाया है। इन सड़कों की मरम्मत भी उनकी निधि से ही होती है। बरसात में सड़कों की हालत बेहद खस्ता हो चुकी है। इसकी वजह से इन्‍हें गड्ढा मुक्त कराया जाना बेहद जरूरी हो गया है। सरकार ने कोरोना वायरस के चलते सांसद और विधायक की न‍िध‍ि में कटौती कर ली है। इसकी वजह से वह सड़कों को गड्ढा मुक्त कराने के लिए धनराशि नहीं दे पा रहे हैं। इस पर सरकार ने जिला पंचायत को इन सड़कों को राज्य वित्त आयोग की धनराशि से गड्ढा मुक्त कराने के आदेश दिए हैं। लेकिन, जिला पंचायत को अभी तक माननीयों की निधि से बनी सड़कों की सूची नहीं मिल पाई है। ऐसे में सड़कों को गड्ढा मुक्त कराने का प्रस्ताव लटका पड़ा है। अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत शिशुपाल शर्मा ने बताया कि डीआरडीए कार्यालय को पत्र लिखकर माननीयों की निधि से बनी सड़कों की सूची मांगी गई है। सड़कों की सूची मिलने के बाद एस्टीमेट बनाकर शासन को मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। शासन की मंजूरी मिलते ही सड़कों को गड्ढा मुक्त कराने की कार्रवाई होगी। 

chat bot
आपका साथी