मुरादाबाद में सामुदायिक शौचालय का निर्माण मिला अधूरा, ग्राम सचिव से स्पष्टीकरण तलब

जिला पंचायत राज अधिकारी ने ग्राम पंचायत हमीरपुर में बनाए गए सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण में काम आधा अधूरा मिला। इसके साथ ही निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग किए जाने के साथ ही अन्य अनियमितताएं मिली हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 10:20 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:20 AM (IST)
मुरादाबाद में सामुदायिक शौचालय का निर्माण मिला अधूरा, ग्राम सचिव से स्पष्टीकरण तलब
डीपीआरओ ने ग्राम सचिव के वेतन पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिला पंचायत राज अधिकारी ने ग्राम पंचायत हमीरपुर में बनाए गए सामुदायिक शौचालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण में काम आधा अधूरा मिला। इसके साथ ही निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग किए जाने के साथ ही अन्य अनियमितताएं मिली हैं। डीपीआरओ ने ग्राम सचिव के वेतन पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है।

ग्राम हमीरपुर में बनाए गए सामुदायिक शौचालय निर्माण में गड़बड़झाले की शिकायतें मिल रहीं थीं। मंगलवार को इसका निरीक्षण किया। शौचालय में प्लास्टर भी पूरा नहीं कराया गया है। केयर टेकर की भी व्यवस्था नहीं की गई। जिला पंचायत राज अधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि ग्राम सचिव विनय आशीष ने निर्माण के लिए पूरा बजट आहरित किया है, लेकिन निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है। सहायक विकास अधिकारी भगतपुर टांडा ने बताया विनय आशीष बिना किसी सूचना के विकास खंड से अनुपस्थित रहते हैं। निरीक्षण के दौरान भी उपस्थित नहीं थे। कार्य में अनियमितता बरतने पर उनसे तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण तलब किया गया है। साथ ही उन्हें अनुपस्थित मानते हुए वेतन पर रोक लगाए जाने के लिए कारण पूछा है। 

ब‍िना अनुमत‍ि के लग रहा साप्‍ताह‍िक बाजार : अमरोहा के आदमपुर में बिना अनुमति प्रत्येक सप्ताह अवैध रूप से साप्ताहिक बाजार लग रहा है। इसको लेकर लोग लगातार शिकायतें कर रहे हैं। लेकिन, निजाम बाजार लगने से नहीं रोक पा रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते लोगों में भय व्याप्त है। अधिकांश लोग बाजार में बिना मास्क पहनें ही पहुंच रहे हैं। बाजार में फड़ लगाने वाले दुकानदार भी बिना मास्क और सैनिटाइजर के सामान बेच रहे हैं। इससे कोरोना संक्रमण फ‍िर से बढ़ सकता है। लोगों को सचेत रहना चाह‍िए। कोव‍िड-19 गाइड लाइन का पालन करना चाह‍िए। प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सरोज ने बताया कि सभी लोगों को मास्क पहनने एवं कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की हिदायत दी जा रही है। साप्ताहिक बाजार लगने की जानकारी नहीं है।

chat bot
आपका साथी