डेंगू से बिगड़ी अमरोहा के युवक की हालत, जानिये मुरादाबाद के अस्पताल में कैसे बचाई गई जान

Dendue in Amroha डेंगू से अमरोहा के एक युवक की हालत बिगड़ने पर उसे स्वजन ने मुरादाबाद में भर्ती कराया। वहां पर चिकित्सक ने प्लाज्मा उपलब्ध कराने के लिए कह दिया।स्वजन प्लाज्मा व ब्लड के लिए इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट डाली तो मदद करने वाले लोग सामने आने लगे।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:56 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:56 PM (IST)
डेंगू से बिगड़ी अमरोहा के युवक की हालत, जानिये मुरादाबाद के अस्पताल में कैसे बचाई गई जान
आधी रात को मदद के लिए पहुंचे कई युवा, इंटरनेट मीडिया पर डाली थी पोस्ट

मुरादाबाद, जेएनएन। Dendue in Amroha : डेंगू से अमरोहा के एक युवक की हालत बिगड़ने पर उसे स्वजन ने मुरादाबाद में भर्ती कराया। वहां पर चिकित्सक ने युवक को आधीरात में प्लाज्मा उपलब्ध कराने के लिए कह दिया। इससे स्वजन घबरा गए, प्लाज्मा व ब्लड के लिए इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट डाली तो मदद करने वाले लोग सामने आने लगे। आधी रात में ही कई युवक अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान एक युवक ने अपना प्लाज्मा देकर डेंगू पीड़ित की जान बचाई।

गजरौला नगर के मुहल्ला लक्ष्मीनगर निवासी गौतम कुमार डेंगू पीड़ित है। लेकिन, मंगलवार को उसकी हालत बिगड़ गई। यहां पर चिकित्सकों ने मना कर दिया तो स्वजन मुरादाबाद के विवेकानंद असपताल में ले गए और भर्ती कर दिया। रात में करीब एक बजे चिकित्सक ने युवक को ओ ब्लडग्रुप प्लाज्मा उपलब्ध कराने के लिए कहा तो स्वजन परेशान हो गए। इसके बाद मुहल्ले के एक युवक ने इंटरनेट मीडिया पर तत्काल ब्लड व प्लाज्मा दिलाने की एक पोस्ट डाली तो कई लोग तैयार हो गए और संपर्क करने लगे।

आधी रात में ही गजरौला से दीपक खत्री नामक युवक मुरादाबाद पहुंच गया। लेकिन, जांच में उसकी तबियत ठीक न होने पर उसका प्लाज्मा नहीं लिया। बाद में नगर के मुहल्ला बुधबाजार निवासी अमरजीत कोहली पहुंचे। उन्होंने अपना प्लाज्मा देकर डेंगू पीड़ित युवक की जान बचाई। अब उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। मुरादाबाद के रहने वाले राम राजपूत ने भी प्लाज्मा दिलवाने के लिए प्रयास किया।

हसनपुर में डेंगू से पीड़ित महिला की मौत : हसनपुर तहसील क्षेत्र के गांव जयतोली निवासी डेंगू से पीड़ित महिला की इलाज के दौरान मुरादाबाद अस्पताल में मौत हो गई। विवाहिता की मौत से परिवार में चीख-पुकार मची है। गांव निवासी विष्णु कुमार की पत्नी सलोनी 26 वर्ष को पिछले कई दिन से बुखार आ रहा था, स्वजन स्थानीय क्लीनिक संचालक से इलाज करा रहे थे। लेकिन कई दिन तक इलाज कराने के बावजूद भी हालत में सुधार नहीं हुआ। हालत खराब होने पर मंगलवार को स्वजन मुरादाबाद अस्पताल ले गए। रात करीब आठ बजे इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

स्वजन के मुताबिक मुरादाबाद में चिकित्सक द्वारा कराई गई जांच में डेंगू की पुष्टि हुई थी। बगैर किसी कानूनी कार्रवाई किए गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया है। मृतका की शादी करीब सात वर्ष पहले हुई थी, उनके कोई बच्चा नहीं है। उल्लेखनीय है कि 15 अक्टूबर को हसनपुर के मुहल्ला लाल बाग निवासी हाई स्कूल के छात्र आतिफ की डेंगू से मौत हो गई थी। चिकित्सा अधीक्षक डा. सौरभ त्यागी ने बताया कि जयतोली गांव में डेंगू से महिला की मौत होने की जानकारी नहीं है। गांव में टीम भेजकर बुखार पीड़ितों की जांच तथा छिड़काव कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी