Moradabad Weather News : मुरादाबाद में ठंड इस बार शिमला मनानी जैसा देगी मजा

Moradabad Weather News मौसम विभाग की ओर से जो भविष्यवाणी की गई है उसको देखकर तो कुछ ऐसा ही अनुमान लगाया जा रहा है। मंगलवार से मुरादाबाद के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी और इस सप्ताह में पारा तीन या इससे नीचे भी पहुंच जाए।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 10:38 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 10:38 AM (IST)
Moradabad Weather News : मुरादाबाद में ठंड इस बार शिमला मनानी जैसा देगी मजा
शिमला-मनाली का प्लान है तो रुक जाएं, मुरादाबाद में ही ठंड देगी पूरा मजा।

मुरादाबाद, जेएनएन। Moradabad Weather News : अगर आप आने वाले सप्ताह में पहाड़ों पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो रुक जाइए। हो सकता है मुरादाबाद की ठंड ही आपको शिमला-मनाली जैसी सर्दी का पूरा मजा दे दे। क्योंकि, मौसम विभाग की ओर से जो भविष्यवाणी की गई है, उसको देखकर तो कुछ ऐसा ही अनुमान लगाया जा रहा है। भारतीय मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार मंगलवार से मुरादाबाद के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी और हो सकता है कि इस सप्ताह में पारा तीन या इससे नीचे भी पहुंच जाए।

जिला मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से सोमवार को मिले आंकड़े के तहत एक ही दिन में रात का पारा तीन डिग्री नीचे गिर चुका है। रविवार को रात का तापमान 11.4 डिग्री था, जो सोमवार को 8.0 डिग्री पहुंच गया। पूर्वानुमान की मानें तो मंगलवार को यही पारा चार से पांच डिग्री के बीच रह सकता है। लेकिन, इसके बाद हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ने का अनुमान है। मौसम विज्ञानी निसार अहमद ने बताया कि बुधवार से तापमान तीन डिग्री या इससे भी नीचे जाने के आसार हैं, जिस कारण हाड़ कंपाने वाली सर्दी महसूस हो सकती है।

फिर लौट आयी हैं पछुआ हवाएं

अभी तक उत्तर-पश्चिम से चलने वालीं पछुआ हवाएं बंद थीं। लेकिन, यह दोबारा लौट आयी हैं। रविवार से इन्हाेंने अपना असर दिखाना भी शुरू कर दिया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले पूरे सप्ताह ये हवाएं शहरवासियों को परेशान करेंगी।

chat bot
आपका साथी