मुरादाबाद में बीच सड़क पर बैठा कोबरा, पुलिस कर्मियों ने खुद ही सांप को पकड़ा, इंटरनेट मीड‍िया पर वीडियो वायरल

दिल्ली हाईवे पर कोबरा सांप के आते ही जाम हो गई सड़क। इंटरनेट मीडिया पर हो रही सांप की जान बचाने वाले सिपाहियों की तारीफ। वीडियो राहगीरों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। उसके बाद वीडियो को इंटरनेट पर वायरल कर दिया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 05:10 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 05:10 PM (IST)
मुरादाबाद में बीच सड़क पर बैठा कोबरा, पुलिस कर्मियों ने खुद ही सांप को पकड़ा, इंटरनेट मीड‍िया पर वीडियो वायरल
कोबरा के सामने पुलिसकर्मियों ने दिखाई दिलेरी।

मुरादाबाद, जेएनएन। यूं तो पुलिस के जवानों को बदमाशों से लोहा लेने के साथ ही अन्य क्षेत्रों में भी बहादुरी का प्रदर्शन करते हुए देखा गया है।  लेकिन पाकबड़ा के दो सिपाहियों की कोबरा के सामने दिखाई गई हिम्मत, इंसानियत और सर्प प्रेम के कारण इंटरनेट मीडिया पर सुर्खियां बन गया है। दिल्ली हाईवे पर आए कोबरा सांप की न केवल जान बचाई, बल्कि ठप पड़े आवागमन को भी बहाल कराया। 

पाकबड़ा थाना क्षेत्र में पाकबड़ा के बागड़पुर कट पर सड़क पर कोबरा सांप फन उठा कर बैठा था। हाईवे पर विषैले सांप को देख राहगीरों के होश उड़ गए। पैदल गुजर रहे लोगों की घिग्घी बंध गई। वाहनों के पहिए तक थम गए। डर के कारण आवागमन ठप हो गया। इस बीच ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पाकबड़ा थाने की ईगल 12 मौके पर पहुंची। ईगल पर तैनात सिपाही अमित कुमार, ललित भाटी और अंकुर राणा ने भीड़ को हटाया। इसके बाद सिपाही ललित आगे बढ़े। फिर कोबरा सांप के फन को डंडेे के सहारेे दबाया, फिर अमित कुमार ने सर्प का फन हाथ से पकड़ लिया। इस दौरान कोबरा ने फन छुड़ाने की खूब कोशिश की। लेकिन, सिपाही ललित व अमित ने सूझबूझ के साथ सांप को पकड़ लिया। फिर सांप खेतों में फेंक दिया गया। इसके बाद वाहनों का आवागमन सुचारु हो सका। इस पूरे सीन का वीडियो राहगीरों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। उसके बाद वीडियो को इंटरनेट पर वायरल कर दिया। लोगो ने वीडियो देखकर पाकबड़ा पुलिस की सराहना की।

chat bot
आपका साथी