मुरादाबाद के चौराहों से गायब हो गई यातायात विभाग की कोबरा बाइक, यहां पढ़ें क‍ितनी है एक बाइक की कीमत

यातायात विभाग को कुछ वर्ष पहले हाईटेक बनाने का प्रयास किया गया था। इस प्रयास के तहत एक मोटर साइकिल कंपनी से अनुबंध करके विशेष मोटर बाइक तैयार की गई थी। इसके लिए कंपनी को मोटी रकम भी अदा की गई थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:37 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:37 PM (IST)
मुरादाबाद के चौराहों से गायब हो गई यातायात विभाग की कोबरा बाइक, यहां पढ़ें क‍ितनी है एक बाइक की कीमत
कुछ वर्ष पहले यातायात विभाग को मिली थी दस बाइक।

मुरादाबाद, जेएनएन। यातायात विभाग को कुछ वर्ष पहले हाईटेक बनाने का प्रयास किया गया था। इस प्रयास के तहत एक मोटर साइकिल कंपनी से अनुबंध करके विशेष मोटर बाइक तैयार की गई थी। इसके लिए कंपनी को मोटी रकम भी अदा की गई थी। लेकिन बड़ा बजट खर्च करने के बाद भी महज कुछ सालों में यह कोबरा बाइक चौराहों से गायब हो गई हैं। इस संबंध में जब उच्च अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कुछ बाइक यातायात विभाग में जबकि कुछ थानों में भेज दी गईं हैं। कितनी बाइक विभाग को मिली थी, इस संबंध में जानकारी की जाएगी।

शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए कुछ वर्ष पहले प्रयास किए गए थे। इस दौरान दो हाईटेक ट्रैफिक बूथ के साथ दस कोबरा बाइक यातायात विभाग को प्रदान की गई थी। लेकिन इन दोनों हाईटेक व्यवस्था से भी शहर के यातायात में कोई सुधार नहीं हुआ। पीएसी तिराहा और फव्वारा चौक पर लगाए गए ट्रैफिक बूथ पूरी तरह खाली डिब्बे बनकर खड़े रहे। इनका प्रयोग ही सही ढंग से विभाग नहीं कर पाया। वहीं यातायात विभाग को दस कोबरा बाइक भी दी गई थी। करीब एक लाख रुपये की कीमत से एक बाइक को तैयार किया गया था। लगभग दस लाख रुपये के बजट से इन बाइक की खरीद की गई थी। लेकिन मौजूदा समय में यातायात विभाग में एक या दो बाइक ही नजर आती हैं। आंशिक लॉकडाउन खुलने के साथ ही शहर की सड़कों पर ट्रैफिक भी बढ़ने लगा है। ऐसे में यातायात को दुरुस्त करने के लिए भी सही दिशा में प्रयास होना जरूरी है। एसपी यातायात अशोक कुमार ने बताया कि जाम से शहर को निजात दिलाने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। जाम के प्वाइंट पर यातायात सिपाही के साथ होमगार्ड की तैनाती है। कोशिश रहती है कि मुख्य चौराहों में किसी भी समय जाम की स्थिति न बने। वहीं कोबरा बाइक का इस्तेमाल भी विभागीय अफसर कर रहे हैं। इसके साथ ही कुछ बाइक थाने में भी लगी हैं।

यह भी पढ़ें :-

मतांतरण के बाद मह‍िला से क‍िया न‍िकाह, ससुराली बोले-पहले बच्‍चों का खतना कराओ, फ‍िर घर में रहने देंगे

मुरादाबाद में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव की घोषणा के साथ चढ़ा स‍ियासी पारा, जिला पंचायत सदस्‍यों को लुभाने की कोशिश

दालों और सरसों के तेल से बिगड़ा रसोई का स्वाद, जानिए कितने बढ़े दाम

Gang Misdeed in Moradabad : मुरादाबाद में लिफ्ट देने के बहाने नाबालिग के साथ किया दुष्कर्म, बनाया वीडियो

chat bot
आपका साथी