दहेज हत्या के मामले की जांच के लिए फाॅरेंसिक टीम के साथ श्मशान घाट पहुंचे सीओ, यहां पढ़ें पूरा मामला

Sambhal Women Dowry Murder Forensic Team DNA test मंडल के सम्‍भल ज‍िले के चन्‍दौसी में थाना कुढ़फतेहगढ़ के गांव चंडरौआ में विवाहिता की दहेज की खातिर हत्या रविवार को कर दी गई थी। मृतका की मां ने थाने में पति व सास ससुर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 01:51 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 01:51 PM (IST)
दहेज हत्या के मामले की जांच के लिए फाॅरेंसिक टीम के साथ श्मशान घाट पहुंचे सीओ, यहां पढ़ें पूरा मामला
श्मशान घाट जाकर मृतका के अवशेष किए एकत्र।

मुरादाबाद, जेएनएन। Sambhal Women Dowry Murder Forensic Team DNA test : मंडल के सम्‍भल ज‍िले के चन्‍दौसी में थाना कुढ़फतेहगढ़ के गांव चंडरौआ में विवाहिता की दहेज की खातिर हत्या रविवार को कर दी गई थी। मृतका की मां ने थाने में पति व सास ससुर के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अब इसकी जांच शुरू हो गई। सीओ गोपाल सिंह फाॅरेंसिक टीम के साथ गांव के श्मशान घाट पहुंचे और अवशेष एकत्रित किए।

जिला रामपुर थाना पटवाई क्षेत्र के गांव सैदनगर जनूबी निवासी पूजा (20) की शादी एक साल पहले संजीव पुत्र महेश निवासी थाना कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव चंडरौआ से हुई थी। ससुराल वाले शादी में दान दहेज से खुश नहीं थे। शादी के कुछ माह बाद ही पूजा से एक बाइक और एक लाख रुपये मायके से लाने की मांग करने लगे। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वाले आए दिन उसको प्रताड़ित करने लगे और रविवार की रात किसी समय उसकी हत्या कर दी और साक्ष्य छुपाने के लिए रात में ही बिना पुलिस व मायके वालों को सूचना दिए अंतिम संस्कार कर दिया। पूजा की हत्या के बाद उसका अंतिम संस्कार करने की जानकारी होने पर मायके वाले मौके पर पहुंचे, तो बेटी की ससुराल में ताला लगा हुआ था और पूरा परिवार गायब था। मां की तहरीर के आधार पर थाना पुलिस ने पति संजीव, सास लक्ष्मी व ससुर महेश के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं मेंं मुकदमा दर्ज कर लिया है। मंगलवार को सीओ गोपाल सिंह फाॅरेंसिक टीम के साथ चंडरौआ गांव के श्मशान घाट पहुंचे और वहां पर मृतका पूजा के अवशेष एकत्र किए। उसके बाद उनको डीएनए जांच के लिए भेज दिया गया है। इस दौरान थानाध्यक्ष वरुण कुमार पुलिस टीम के साथ मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :-

मतांतरण के बाद मह‍िला से क‍िया न‍िकाह, ससुराली बोले-पहले बच्‍चों का खतना कराओ, फ‍िर घर में रहने देंगे

मुरादाबाद में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव की घोषणा के साथ चढ़ा स‍ियासी पारा, जिला पंचायत सदस्‍यों को लुभाने की कोशिश

दालों और सरसों के तेल से बिगड़ा रसोई का स्वाद, जानिए कितने बढ़े दाम

chat bot
आपका साथी