सीओ चकबंदी ने क‍िसान को धक्‍का देकर कार्यालय से न‍िकाला बाहर, कहा-10 लाख रुपये दे दो सब ठीक हो जाएगा

किसान को ऑफिस से धक्का देकर बाहर निकालने के मामले में सीओ चकबंदी रहरा व स्टाफ फंस गया है। एक ओर जहां मामला संज्ञान में आने के बाद अमरोहा जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी ने पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश एसओसी को दिए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:11 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:11 AM (IST)
सीओ चकबंदी ने क‍िसान को धक्‍का देकर कार्यालय से न‍िकाला बाहर, कहा-10 लाख रुपये दे दो सब ठीक हो जाएगा
10 लाख रुपये नहीं देने पर हाईवे किनारे के चक को खराब करने की दी थी धमकी।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। किसान को ऑफिस से धक्का देकर बाहर निकालने के मामले में सीओ चकबंदी रहरा व स्टाफ फंस गया है। एक ओर जहां मामला संज्ञान में आने के बाद अमरोहा जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी ने पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश एसओसी को दिए हैं वहीं, दूसरी ओर चकबंदी आयुक्त ने सीओ का तबादला दूसरे जिले में करने को कहा है। यह एक्शन पीड़ित की ओर से मुख्यमंत्री व अफसरों से शिकायत के बाद हुआ है। इधर एसओसी नितिन चौहान ने मामले में कार्रवाई चालू कर दी है।

यह है पूरा मामला : अमरोहा के हसनपुर तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत रहरा निवासी हेमराज त्यागी ने अफसरों को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि क्षेत्र में चकबंदी चल रही है। एसीओ चकबंदी रहरा ने जमीन के चक बना दिए हैं। सीओ चकबंदी चकों पर आ रही आपत्ति का निस्तारण कर रहे हैं। आरोप लगाया कि मुझे करीब तीन माह पहले सीओ चकबंदी ने बुलाया था। जिसमें उन्होंने जमीन का चक तरमीन न करने के 50 हजार रुपये लिए थे। 8 जुलाई को उनके पेशकार ने फोन कर मुझको कार्यालय बुलाया। आरोप है कि वहां सीओ ने चक ठीक तरमीन न करने के लिए 10 लाख रुपये मांगे। जिस पर मैंने मना कर दिया। इस पर उन्होंने कहा कि आपका चक हाईवे पर है, खराब हो जाएगा। पैसे दे दो तो सब ठीक हो जाएगा। रुपये देने से मैंने इन्कार कर दिया और दी गई 50 हजार रुपये की धनराशि वापस मांगी। आरोप है कि ऐसा कहते ही सीओ ने अभद्रता की। इसके बाद उन्होंने पेशकार व एक लेखपाल के साथ मिलकर मुझको धक्का देकर दफ्तर से बाहर निकाल दिया। यह मामला सुर्खियों में आते ही अफसर हरकत में आए हैं।

चकबंदी आयुक्त ने सीओ के तबादले के दिए निर्देश : यहां बता दें कि चकबंदी आयुक्त बीआर शास्त्री पड़ोसी जनपद सम्भल में दो दिवसीय दौरे पर आए हुए हैं। पीड़ित किसान हेमराज त्यागी ने उनसे मुलाकात की थी और पूरी स्थिति से उनको वाकिफ कराया था। कई साल से एक ही जगह सीओ के जमा होने का राज खोला था। इस पर आयुक्त ने उनको सीओ के तबादले का भरोसा दिलाया और एसओसी को निर्देशित किया।

मामला संज्ञान में आया है। चकबंदी आयुक्त ने सीओ के तबादले के लिए कहा है। किसान के आरोपों की जांच कराई जाएगी। जिसके लिए एसओसी को निर्देश जारी किए गए हैं। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

बालकृष्ण त्रिपाठी, जिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी