सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने राजकीय पालीटेक्निक कालेज की छात्रा से पूछा-कौन सा काेर्स कर रही हो

CM talks to students सीएम ने 458.66 करो़ड़ रुपये की धनराश‍ि छात्रवृत्ति में बांटी। यह धनराशि आनलाइन छात्र-छात्राओं के खातों में भेज दी गई। यह कार्यक्रम छात्र-छात्रों को दिखाए जाने के लिए एनआइसी ले जाया गया था। एनआइसी में 25 छात्र-छात्राएं पहुंचे थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:24 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:24 AM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने राजकीय पालीटेक्निक कालेज की छात्रा से पूछा-कौन सा काेर्स कर रही हो
पालीटेक्निक की छात्रा प्रिया से मुख्यमंत्री ने पूछा कौन सा कोर्स कर रही हो।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। CM talks to students : छात्रवृत्ति पाने वाले राजकीय पालीटेक्निक कालेज की छात्रा प्रिया डोलियान एवं इसी संस्थान के छात्र सुंदरम शर्मा से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बातचीत की। उन्होंने पूछा कि छात्रवृत्ति की धनराशि का इस्तेमाल किस तरह करते हैं। इस पर छात्र-छात्रा ने जवाब दिया हम स्कूल की फीस जमा कर देते हैं। मुख्यमंत्री पूर्व दशम एवं दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना 2021-22 के मेधावी छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति वितरित कर रहे थे।

सीएम ने 458.66 करो़ड़ रुपये की धनराश‍ि छात्रवृत्ति में बांटी। यह धनराशि आनलाइन छात्र-छात्राओं के खातों में भेज दी गई। यह कार्यक्रम छात्र-छात्रों को दिखाए जाने के लिए एनआइसी ले जाया गया था। एनआइसी में 25 छात्र-छात्राएं पहुंचे थे। वर्चुअल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम ने मुख्यमंत्री ने पहले राजकीय पालीटेक्निक कालेज के छात्र सुंदरम शर्मा से सीधे बात की। सीएम ने पूछा छात्रवृत्ति की धनराशि का इस्तेमाल कहां करते हैं। छात्र ने जवाब दिया सर अपनी फीस जमा कर देते हैं। आपको छात्रवृत्ति का लाभ मिल रहा है इस पर छात्र ने कहा कि पूरा लाभ मिल रहा है। फीस जमा करने से परिवार को मदद मिलती है। इसी संस्थान की छात्रा प्रिया डोलियान से भी मुख्यमंत्री ने बात करके यही सवाल किए। प्रिया ने बताया कि सीएम से बात करके अच्छा लगा। उन्होंने छात्रवृत्ति की धनराशि के विषय में जानकारी करने के अलावा यह पूछा कि आप कौन सा काेर्स कर रही हो। मैंने बताया कि सिविल ट्रेड से फाइनल ईयर है। सीएम ने उन्हें बधाई दी। मुरादाबाद के पिछड़ा वर्ग के कक्षा नौ से 10 तक के 1195 छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति की 23.63 लाख रुपये की धनराशि वितरित की गई। दशमोत्तर में 2997 छात्र-छात्राओं को 144.65 लाख रुपये की छात्रवृत्ति दी गई। अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र-छात्राओं को भी छात्रवृत्ति का वितरण किया गया। समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि समस्त वर्गों के 12 हजार 189 छात्र-छात्राओं को 427.65 लाख रुपये की छात्रवृत्ति की धनराशि सीधे खातों में भेजी गई है। मुख्यमंत्री ने वर्चुअल बैठक में छात्र-छात्राओं को स्वीकृति पत्र वितरित किए गए। इस मौके पर जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी एमपी सिंह के अलावा राजकीय पालीटेक्निक कालेजों के प्रधानाचार्य भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी