सीएम ने मुरादाबाद में किया कृषि विज्ञान केंद्र का ऑनलाइन शुभारंभ

सीएम ने कह कि गन्ना किसानों को तीन सालों में एक लाख पांच करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। कोरोना काल में भी किसानों के हितों पर ध्यान दिया गया। लॉकडाउन के दौरान 119 चीनी मिलों का प्रदेश में संचालन किया गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:19 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 10:19 PM (IST)
सीएम ने मुरादाबाद में किया कृषि विज्ञान केंद्र का ऑनलाइन शुभारंभ
सीएम ने मुरादाबाद में किया कृषि विज्ञान केंद्र का ऑनलाइन शुभारंभ।

मुरादाबाद। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कृषि विज्ञान केंद्र मुरादाबाद (द्वितीय) के प्रशासनिक भवन का शुभारंभ ऑनलाइन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा किसान प्रगतिशील है वह नया अनुसंधान चाहता है। मुरादाबाद में कृषि विज्ञान केंद्र खुलने से किसानों को तकनीकी जानकारी प्राप्त होगी, जिससे फसलों में उत्पादन क्षमता बढ़ेगी। मुख्यमंत्री ने कहा पिछले तीन सालों में कृषि विज्ञान केंद्रों की श्रंखला से किसानो को उन्नत बीज की जानकारी हो रही है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रदेश किसी भी क्षेत्र में पीछे न रहे, इसीलिए कृषि विश्वविद्यालय और कृषि विज्ञान केंद्र के माध्यम से किसानों को नए बीजों की जानकारी प्राप्त कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों को तीन सालों में एक लाख पांच करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। कोरोना काल में भी किसानों के हितों पर ध्यान दिया गया। लॉकडाउन के दौरान 119 चीनी मिलों का प्रदेश में संचालन किया गया।

chat bot
आपका साथी