Yogi Adityanath in Moradabad: सीएम की जनसभा की ड्रोन से होगी निगरानी, दो हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात

Yogi Adityanath in Moradabad जनसभा स्थल के आसपास आठ मेडल डिटेक्टर लगाए गए हैं। इसके साथ ही 40 हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर पुलिस कर्मियों के साथ ही एलआइयू के अधिकारियों को सौंपे गए हैं। जनसभा स्थल के आसपास के क्षेत्र में ड्रोन से लगातार निगरानी की जाएगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:43 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:43 AM (IST)
Yogi Adityanath in Moradabad: सीएम की जनसभा की ड्रोन से होगी निगरानी, दो हजार पुलिस कर्मी रहेंगे तैनात
जनसभा स्थल में एसएसपी ने पुलिस कर्मियों के साथ की बैठक।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Yogi Adityanath in Moradabad : ठाकुरद्वारा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मंडल के तीन जनपदों में सीएम एक साथ जनसभा करेंगे। मुरादाबाद के साथ ही बिजनौर और सम्भल में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। सोमवार को मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह, डीएम और एसएसपी के साथ अन्य अधिकारियों ने जनसभा स्थल पर देर रात तक व्यवस्था संभालते रहे। सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को एसएसपी ने आवश्यक निर्देश दिए। जनसभा स्थल के आसपास ड्रोन से निगरानी की जाएगी।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर दूसरे जनपद से पुलिस कर्मियों को बुलाया गया है। जनसभा स्थल के आसपास लगभग दो हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। इसमें पीएसी की कंपनी के साथ ही महिला इंस्पेक्टर, कांस्टेबल के साथ ही यातायात पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। एसएसपी ने फोर्स को निर्देश देते हुए कहा कि कहा कि सभी आए हुए लोगों को उनके स्थान तक जाने की अनुमति रहेगी। पास धारकों के लिए अलग-अलग रंग के पास जारी किए गए हैं। उनके पास को देखने के बाद उसी स्थान पर जाने की अनुमति दी जाए। सुबह साढ़े आठ बजे से सभी पुलिस कर्मियों को अपनी ड्यूटी क्षेत्र में तैनात होने के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी ने बताया कि सीएम के कार्यक्रम को लेकर 12 क्षेत्राधिकारी और पांच एएसपी को तैनात किया गया है।

तीन जनपदों में कार्यक्रम को लेकर डीआइजी ने की समीक्षा : डीआइजी शलभ माथुर ने मंडल के तीन जनपदों में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को एसपी और एसएसपी से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बताया कि जनपदों से जो डिमांड आई थी,उसके अनुसार पुलिस कर्मियों को तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि तीन जनपदों में सीएम के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था के लिए दस कंपनी पीएसी की बुलाई गई है। इसके साथ ही नौ एएसपी, 23 सीओ, 50 इंस्पेक्टर, 450 महिला निरीक्षक व आरक्षियों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही चार सौ उप निरीक्षक, 50 एलआइयू के अधिकारियों को दूसरे जनपदों से बुलाकर तीन जनपदों में भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी