संदिग्धों को मिली क्लीन चिट, घर पहुंचने पर परिवार ने गाया- मेरा मुल्क, मेरा देश, मेरा ये वतन...

बिलारी कस्बे में यह देशभक्ति का गीत उस समय परिवार ने गुनगुनाया जब शाहरुख फईम कय्यूम और बब्बू पंजाब के फिरोजपुर स्थित बीएसएफ से छूटकर घर पहुंचे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 04 Mar 2019 12:38 AM (IST) Updated:Mon, 04 Mar 2019 06:10 AM (IST)
संदिग्धों को मिली क्लीन चिट, घर पहुंचने पर परिवार ने गाया- मेरा मुल्क, मेरा देश, मेरा ये वतन...
संदिग्धों को मिली क्लीन चिट, घर पहुंचने पर परिवार ने गाया- मेरा मुल्क, मेरा देश, मेरा ये वतन...

मुरादाबाद, जेएनएन ।

मेरा मुल्क, मेरा देश, मेरा ये वतन।

शांति का उन्नति का प्यार का चमन।।

बिलारी कस्बे में यह देशभक्ति का गीत उस समय परिवार ने गुनगुनाया, जब शाहरुख, फईम, कय्यूम और बब्बू पंजाब के फिरोजपुर स्थित बीएसएफ से छूटकर घर पहुंचे। सभी को संदिग्ध गतिविधि के मामले में पकड़ा था। वेरीफिकेशन के बाद सभी को क्लीनचिट दे दी गई। वापस लौटने के बाद परिवार में जश्न का माहौल था। शाहरुख के पिता फारुख ने कहा कि मेरा बेटा मुल्क के साथ गद्दारी नहीं कर सकता। हमने तो मुल्क पर मर मिटने की शिक्षा दी है। अल्लाह पर हमें भरोसा था कि हमारा शाहरुख निर्दोष है। जांच के बाद उसे क्लीनचिट देकर छोड़ दिया। यही हाल फईम की ससुराल और घर पर सम्भल के रीठ में था।

बीओपी के पास पकड़ा गया था

पाकिस्तान बार्डर पर पंजाब के फिरोजपुर में बीएसएफ ने बिलारी के शाहरुख, सम्भल के रीठ निवासी फईम, कय्यूब और बब्बू को बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) मब्बोके के पास से पकड़ा था। शाहरुख के वाट्सएप में जीएसटी नाम से बने ग्रुप में आठ पाकिस्तानियों के मोबाइल नंबर मिले। पंजाब के ग्रुप में छह पाकिस्तानी मोबाइल नंबर और इस्लामिक ग्रुप में एक पाकिस्तानी नंबर मिला है। संदिग्ध गतिविधि देखते हुए उन्हें फेरी पर कपड़ा बेचने जाते समय पकड़ा था। शाहरुख ने बताया कि आंखों पर काली पट्टी बांधकर उन्हें अज्ञात स्थान पर रखा गया। जांच टीम के सभी सवालों के जवाब भी दे दिए। इसके बाद टीम ने बिलारी और रीठ में दोनों गांवों में पहुंचकर परिवार की जांच पड़ताल कराई। सभी की कोई संदिग्ध गतिविधि नहीं मिलने पर क्लीनचिट दे दी गई।

घर पर लोगों ने मनाया जश्न

बिलारी और रीठ में दोनों स्थानों पर जश्न का माहौल था। गरीबी में जीवन यापन कर रहे फारुख ने बताया कि शाहरुख के पकड़े जाने के बाद पूरा परिवार अल्लाह से न्याय की उम्मीद कर रहा था। उन्होंने कहा कि पुलिस और जांच टीम के बाद पूरा गांव ही किनारा करने लगा था। उस समय हम सब असहाय महसूस कर रहे थे। शाहरुख को क्लीनचिट मिलने के बाद गांव में गर्व से जी सकेंगे।

अब नहीं भेजेंगे बाहर

फईम की पत्नी मुस्कान का कहना है कि उनके पति और देवर कय्यूम पर आरोप तक लगने लगे थे। उनका मोबाइल नहीं मिलने से पूरा परिवार चिंता में था। उनके लौट आने पर ही परिवार के लोगों ने राहत महसूस की। मुस्कान का कहना है कि दोनों भाई अभी भी अपने बिजनेस को जारी रखेंगे, जबकि शाहरुख के पिता ने कहा कि बेटे को वहां कदापि नहीं भेजेंगे। 

chat bot
आपका साथी