झमाझम बारिश से शहर जलमग्न, गर्मी से मिली राहत

जागरण संवाददाता मुरादाबाद दिन भर उमस झेलने के बाद शाम को गर्मी से राहत मिली। आसमान में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:44 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:44 PM (IST)
झमाझम बारिश से शहर जलमग्न, गर्मी से मिली राहत
झमाझम बारिश से शहर जलमग्न, गर्मी से मिली राहत

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : दिन भर उमस झेलने के बाद शाम को गर्मी से राहत मिली। आसमान में काली घंटा छाए रहीं और शाम को झमाझम बारिश हुई। एक घंटे की जोरदार बारिश में शहर जलमग्न हो गया। झब्बू का नाला, अंडे बालान में नालों का पानी सड़कों पर आने से बाढ़ जैसा नजारा हो गया। नाले उफनाने से सड़कों पर गंदे पानी में बच्चों ने छप छई छप की। कांठ रोड पर अकबर किला व रामगंगा विहार की सड़कें भी डूब गईं। मंगलवार को दोपहर लाइनपार व मंडी समिति क्षेत्र में खूब बारिश हुई लेकिन, कांठ रोड व पुराने शहर में बूंद भी नहीं गिरी। शाम पांच बजे ऐसी घनघोर घटा छाई और फिर जोरदार बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई। कई दिनों से आसमान की ओर निगाह जाती है तो बारिश के आसार थे। लेकिन, इस बारिश का इंतजार 48 घंटे के बाद खत्म हुआ। बारिश से तापमान भी 39 डिग्री के आसपास था, जो शाम को कुछ नीचे खिसककर 36 डिग्री और न्यूनतम डिग्री तापमान 28 डिग्री महसूस किया गया। मौसम विशेषज्ञों की भविष्यवाणी कई बार फेल होने के बाद मंगलवार को सटीक बैठी।

-----

निगम की लापरवाही से बिजली घर यार्ड में फिर पानी भरा

नगर निगम की लापरवाही से कभी भी बड़ा धमाका दौलतबाग बिजली घर में पानी भरने से हो सकता है। दौलतबाग की सड़क नीची होने से बारिश का पानी बिजली घर के यार्ड में भरता है। मंगलवार को तेज बारिश से पानी भर गया। दौलतबाग में सड़क ऊंची बनाने के लिए क्षेत्र के एसडीएम नगर निगम अफसरों को पत्र लिख चुके हैं, लेकिन अभी निगम के निर्माण विभाग ने इसका संज्ञान नहीं लिया है।

-----

इनसेट

इन क्षेत्रों में भी जलभराव

कचहरी रोड, बुधबाजार, जीएमडी रोड, आशियाना कालोनी, बुद्धि विहार, लाइनपार के विकास नगर, दौलत बाग, दीनदयाल नगर, अवंतिका कालोनी, मकबरा, कटघर, सूरज नगर, डबल फाटक समेत कई गलियों में जलभराव हो गया।

chat bot
आपका साथी