दिल के लिए दौड़े शहरवासी

जागरण संवाददाता मुरादाबाद दिल 24 घंटे हमारे लिए काम करता रहता है। इसलिए दिल को स्वस्थ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:31 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:31 PM (IST)
दिल के लिए दौड़े शहरवासी
दिल के लिए दौड़े शहरवासी

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : दिल 24 घंटे हमारे लिए काम करता रहता है। इसलिए दिल को स्वस्थ रखना हमारा कर्तव्य है। रविवार को दिल की बात समझाने के लिए पीलीकोठी से शहर के लोगों ने पैदल दौड़ लगाई। देश में कार्डियोवैस्कुलर बीमारियों के बढ़ते मामलों को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की ओर ेसे विश्व हृदय दिवस-2021 के उपलक्ष्य में वाकेथान कराई। यह वाकेथान रोटरी क्लब मुरादाबाद ब्रास सिटी, रोटरी क्लब मुरादाबाद समपर्ण, रोटरी क्लब मिडटाउन, रोटरी क्लब मुरादाबाद सिविल लाइन, रोटरी क्लब मुरादाबाद ग्रेट, आरएसडी अस्पताल के सहयोग से कराया गया। इसमें डाक्टरों, अस्पताल कर्मी और रोटरी क्लब मुरादाबाद सेंट्रल, रोटरी क्लब मुरादाबाद मिड-टाउन के सदस्यों समेत करीब 300 से अधिक लोगों ने भाग लिया। वाकेथान का जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया।

इस अवसर पर सीटीवीएस एंड कार्डियक साइंसेज के असोसिएट डायरेक्टर डा. गौरव महाजन ने स्वस्थ जीवन के लिए दिल का महत्व समझाया। बताया गया कि युवक- युवतियों में धूमपान, अल्कोहल सेवन, खराब खानपान की आदतें और आलस से जीवनशैली खराब हो गई है। कम उम्र में ही दिल की बीमारियों की चपेट में लोग आ रहे हैं। प्रतिदिन तेज कदमों से चलना सेहत के लिए फायदेमंद है। इससे कई बीमारियों से बचा जा सकता है। दिल की बीमारियां जानलेवा होती हैं। यदि समय से दिल का ख्याल नहीं रखा गया तो काफी घातक हो सकता है।

इसमें पूर्व मंडलाध्यक्ष राजीव रस्तोगी, सुरेश चंद अग्रवाल, सुशील साहू, नीरज अग्रवाल, नीरज सिघंल, मनोज रस्तोगी आदि रहे। आभार अनुज अग्रवाल ने किया। विवेक गोयल, संजय सिघल आदि रहे।

chat bot
आपका साथी