मुख्यमंत्री ने उद्यमियों को दिलाया उद्योगों के लिए राह आसान करने का भरोसा

प्रदेश स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा हुई। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश को एक बेहतर निवेश गंतव्य के रूप में स्थापित करने का कार्य कर रही है। उन्होंने उद्योग के लिए आसान रास्ता बनाने की बात कही।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 01:41 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 01:41 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने उद्यमियों को दिलाया उद्योगों के लिए राह आसान करने का भरोसा
प्रदेश स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक को सीएम ने किया संबोधित। फाइल फोटो। जागरण

मुरादाबाद। प्रदेश स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई। राष्ट्रीय सूचना केंद्र में हुई जिलाधकारी के साथ महानगर के निर्यातकों ने बैठक में हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश को एक बेहतर निवेश गंतव्य के रूप में स्थापित करने का कार्य कर रही है। उन्होंने जिलाधिकारियों को प्रत्येक माह अनिवार्य रूप से उद्योग बंधु की बैठकर समस्याओं का स्थानीय स्तर पर निराकरण करने के निर्देश दिये हैं। सभी मंडलायुक्तों हर दूसरे महीने मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक करने के निर्देश दिए। कहा कि आवास एवं शहरी नियोजन विभाग द्वारा औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए भू-उपयोग परिवर्तन के आवेदनों को 90 दिन के अंदर निस्तारित किया जाएगा। कृषि से औद्योगिक श्रेणी में भू-उपयोग परिवर्तन शुल्क को घटाकर सर्किल रेट के 20 प्रतिशत किया गया। इसके साथ ही उन्होंने आत्मनिर्भर भारत और प्रदेश में इज ऑफ डूइंग के लिए किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के ‘आत्मनिर्भर भारत’ बनाने के विजन को वास्तविकता में परिवर्तित करने के लिए उत्तर प्रदेश निरन्तर प्रयासरत है। हम उत्तर प्रदेश में औद्योगीकरण के एक नये युग को आगे ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यह राज्य के विकास और युवाओं के लिए रोजगार की व्यापक सम्भावनाओं को आगे बढ़ाएगा। बैठक में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, उपायुक्त उद्योग अनुज कुमार, मुरादाबाद हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नवेद उर रहमान, लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष अंशुल अग्रवाल, यंग इंटरप्रेन्योर सोसायटी के नीरज खन्ना, द मुरादाबाद हैंडीक्राफ्ट एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के सचिव सतपाल एवं आइआइए के प्रतिनिधि आशीष द्वारा भाग लिया गया।

chat bot
आपका साथी