सम्भल में गुन्नौर के रसूलपुर गांव में सजेगी नोडल अधिकारी की चौपाल

शासन द्वारा नामित जिले के नोडल अधिकारी आज अपने दौरे पर हैं जोकि गुन्नौर विकासखंड क्षेत्र के गांव रसूलपुर पहुंचेंगे जहां चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनेंगे। इस दौरान वह ग्राम पंचायत में कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 02:15 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 02:15 PM (IST)
सम्भल में गुन्नौर के रसूलपुर गांव में सजेगी नोडल अधिकारी की चौपाल
सम्भल में गुन्नौर के रसूलपुर गांव में सजेगी नोडल अधिकारी की चौपाल

सम्भल, जेएनएन। शासन द्वारा नामित जिले के नोडल अधिकारी आज अपने दौरे पर हैं, जोकि गुन्नौर विकासखंड क्षेत्र के गांव रसूलपुर पहुंचेंगे, जहां चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनेंगे। इस दौरान वह ग्राम पंचायत में कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा और विकास कार्यों का निरीक्षण करते हुए इसकी रिपोर्ट शासन को प्रेषित करेंगे। उनके कार्यक्रम से पूर्व ग्राम पंचायत में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

चकबंदी आयुक्त, नोडल अधिकारी बी राम शास्त्री आज से जिले के दो दिवसीय दौरे पर हैं। वह मासिक समीक्षा करने से पहले गुन्नौर की रसूलपुर ग्राम पंचायत में जाएंगे, जहां पंचायती राज विभाग की ओर से पहले से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सफाई व्यवस्था के साथ-साथ गांव में ग्रामीणों को सूचना दी गई है कि वे अपनी अपनी समस्याओं को लेकर चौपाल में आए और अवगत कराएं। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल में भी साफ सफाई व्यवस्था के साथ-साथ उसकी रंगाई पुताई भी पहले से कर ली गई है। दोपहर बाद लगने वाली पंचायत से पहले ग्राम प्रधान की मौजूदगी में सचिव महेश कुमार के अलावा लेखपाल, कानूनगो और एडीओ पंचायत पहुंच गए हैं। इस ग्राम पंचायत में नोडल अधिकारी शासन की ओर से संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन और विकास कार्यों की भी समीक्षा करेंगे। जिसमें गांव में कितने लाभार्थियों को अलग-अलग प्रकार की पेंशन का लाभ मिल रहा है और मनरेगा के अंतर्गत कितने जॉब कार्ड धारक रोजगार प्राप्त कर रहे हैं। साथ ही नोडल अधिकारी गुन्नौर विकासखंड क्षेत्र के किसी भी ग्राम पंचायत का औचक निरीक्षण भी कर सकते हैं। जिला पंचायत राज अधिकारी जाहिद हुसैन के मुताबिक नोडल अधिकारी के कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सफाई व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के लिए पहले से ही ग्राम पंचायतों को निर्देश दिए जा चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी