मुरादाबाद में नो-पार्किंग में खड़े वाहनों का चालान, वसूला गया जुर्माना

ज‍िले के अगवानपुर में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत ट्रैफिक पुलिस ने अपना अभियान चला कर कांठ रोड पर नो-पार्किंग में खड़े वाहनों के चालान कर दस हजार रुपये नकद जुर्माना वसूला है। इस कार्रवाई से वाहन खड़े करने वालों में खलबली मची हुई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:39 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:39 AM (IST)
मुरादाबाद में नो-पार्किंग में खड़े वाहनों का चालान, वसूला गया जुर्माना
कार्रवाई से वाहन खड़े करने वालों में खलबली मची हुई है।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। ज‍िले के अगवानपुर में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत ट्रैफिक पुलिस ने अपना अभियान चला कर कांठ रोड पर नो-पार्किंग में खड़े वाहनों के चालान कर दस हजार रुपये नकद जुर्माना वसूला है। इस कार्रवाई से वाहन खड़े करने वालों में खलबली मची हुई है।

टीएसआइ पवन कुमार ने कांठ रोड पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पेपर मिल चौराहे पर हाइवे पर दोनों तरफ खड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनका चालान किया है। जिससे वाहन चालकों में खलबली मची रही। यहां पर प्रतिदिन सड़कों पर बेतरतीब भारी वाहनों को खड़ा किया जाता है। इसकी वजह से आए दिन सड़क दुर्घटनाएं होती हैं और किसी बड़ी घटना की संभावना बनी रहती है। टीएसआइ पवन कुमार ने बताया कि सड़क सुरक्षा सप्ताह तहत अभियान चलाया गया। इस दौरान कांठ रोड पर नो- पार्किंग होने के बाद भी सड़क पर खड़े 40 वाहनों का चालान करके दस हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया है। दोबारा नो-पार्किंग में वाहन खड़े करने पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है।

सीडीओ ने देखा पाडली बाजे गांव का विकास : मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने विकास खंड भगतपुर टांडा की गांव पंचायत पाडली बाजे का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रभारी बीडीओ, जेई आरइडी, एडीओ पंचायत, गांव पंचायत सचिव एवं गांव प्रधान उपस्थित थे। विद्यालय में उपस्थित गांववासियों से सीडीओ ने समस्याओं के बारे में पूछा। इस दौरान कुछ लोगों ने गांव के विकास कार्यों तथा गांव में कूड़े की घूरी को हटाने संबंधी शिकायत की। सीडीओ ने मौके पर ही गांव पंचायत सचिव को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने आवासों की स्थिति ठीक नहीं मिली। लाभार्थियों को आवास का प्लास्टर तथा फर्श नहीं बना था। उन्होंने शीघ्र ही कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। सामुदायिक शौचालय एवं पंचायत भवन का निरीक्षण किया गया। पंचायत भवन का कार्य निर्माणाधीन है। अभी पंचायत भवन में सैनेटरी तथा बिजली फीटिंग का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है। मनरेगा योजना के अंतर्गत चांदी वाले तालाब के हो रहे सुंदरीकरण का निरीक्षण किया । मौके पर ही तालाब के कार्य को शीघ्र पूर्ण करने तथा तालाब का तहसील द्वारा सीमांकन कराने के निर्देश दिए गए। सीडीओ ने कहा कि विकास कार्यों को लेकर किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी