सीडीएस के वो शब्‍द यादकर रो पड़ा सम्‍भल का जवान, कहा था-आप सीमा सुरक्ष‍ित करेंगे तो देश सुरक्ष‍ित रहेगा

CDS Bipin rawat news जवान ने तीन साल पहले सीडीएस से हुई मुलाकात का जिक्र किया और भावुक भी हो गए। जम्मू कश्मीर में तैनात सम्भल जिले के ऐचवाड़ा डींगर निवासी आर्मी के जवान लोकेंद्र सिंह वालीबाल के खिलाड़ी भी हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 03:54 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 03:54 PM (IST)
सीडीएस के वो शब्‍द यादकर रो पड़ा सम्‍भल का जवान, कहा था-आप सीमा सुरक्ष‍ित करेंगे तो देश सुरक्ष‍ित रहेगा
आर्मी के जवान ने कहा तीन साल पहले हुई थी मुलाकात।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। अब सीडीएस ब‍िप‍िन रावत हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनकी कमी हमारे देश को कितनी खलेगी इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि देश के प्रत्येक व्यक्ति की तरह हमारी सेना के जवान भी इस दुखद घटना को सहन नहीं कर पा रहे हैं। सम्‍भल न‍िवासी आर्मी के जवान लोकेंद्र सिंह ने नम आंखों से एक वाकया साझा क‍िया। 

जवान ने तीन साल पहले सीडीएस से हुई मुलाकात का जिक्र किया, और भावुक भी हो गए। जम्मू कश्मीर में तैनात सम्भल जिले के ऐचवाड़ा डींगर निवासी आर्मी के जवान लोकेंद्र सिंह वालीबाल के खिलाड़ी भी हैं। लोकेंद्र सिंह बताते है कि तीन साल पहले हम एक प्रतियोगिता में जम्मू कश्मीर में खेल रहे थे। इस दौरान सीडीएस ब‍िपिन रावत वहां पर पहुंचे। सभी जवानों का हौसला अफजाई करते हुए बात भी की। लोकेंद्र सिंह से कहा कि सिर्फ एक बात याद रखना ड्यूटी तो पूरे जोश के साथ ही करनी है, लेकिन जोश के साथ ही कभी होश नहीं खोना है। आप मेहनत करोगे तो सफलता भी मिलेगी। देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी आपके ही कंधे पर है। जब आप सीमा को सुरक्षित कर दोगे तो हमारी देश सुरक्षित रहेगा। उन्हें याद करते हुए कहा कि ऐसा अधिकारी दोबारा मिलना मुश्किल है। जब भी उन्हें मौका मिलता था तो वह सभी से बात करते थे। जवानों में जोश भरने के साथ उन्हें हिम्मत भी देते थे।

यह भी पढ़ें :-

मुरादाबाद में मूंढापांडे ओवरब्रिज पर वाहन ने बाइक में मारी टक्‍कर, सम्‍भल के तीन युवकों की मौत

भाभी जी घर पर हैं सीरियल के लेखक मनोज संतोषी ने बताया, सक्‍सेना जी थप्‍पड़ खाकर क्‍यों रहते हैं खामोश

शराब तस्‍करी का चौंकाने वाला तरीका, दवा के बनवाए कागजात और ट्रक में रख ली 325 पेटी शराब

सीडीएस व‍िप‍िन रावत की मौत के बाद इंटरनेट मीडिया पर मार्मिक पोस्ट की भरमार, हर कोई जता रहा शोक

chat bot
आपका साथी