ब‍िजली चेकिंग के नाम पर र‍िश्‍वत लेने का मामला सीसीटीवी में कैद, अधिकारी करेंगे जांच

Case of taking bribe बिजलीघर के एक कर्मचारी ने मुहल्ला भूबरा निवासी पूर्व चेयरमैन मुहम्मद अहमद उर्फ मुल्ला के पुत्र मुहम्मद अकरम के मुख्य बाजार में स्वार-काशीपुर मार्ग पर स्थित अफ्शा बैंकिंग ग्राहक सेवा केंद्र पर बिजली चेकिंग की थी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 01:55 PM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 01:55 PM (IST)
ब‍िजली चेकिंग के नाम पर र‍िश्‍वत लेने का मामला सीसीटीवी में कैद, अधिकारी करेंगे जांच
संबंधित अधिकारियों को प्रकरण की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। Case of taking bribe : स्वयं को जेई बताकर बिजली कर्मी द्वारा पूर्व चेयरमैन पुत्र से तीन हजार रुपये की घूस लेने के मामले को उच्चाधिकारियों ने गंभीरता से लिया है। इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को प्रकरण की जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है रामपुर के मसवासी स्थित बिजलीघर के एक कर्मचारी ने मुहल्ला भूबरा निवासी पूर्व चेयरमैन मुहम्मद अहमद उर्फ मुल्ला के पुत्र मुहम्मद अकरम के मुख्य बाजार में स्वार-काशीपुर मार्ग पर स्थित अफ्शा बैंकिंग ग्राहक सेवा केंद्र पर बिजली चेकिंग की थी। चेकिंग के दौरान कर्मचारियों ने बिजली मीटर को जबरदस्ती खींचकर हटाया, जिससे मीटर एक ओर से उखड़ गया और सील टूट गई थी। बताते हैं कि जांच में कोई बिजली चोरी नहीं पाई गई थी। मामले का पूर्व चेयरमैन पुत्र मुहम्मद अकरम ने विरोध किया तब कर्मचारी भड़क गए। इसके बाद बिजली कर्मचारियों ने मुहम्मद अकरम के घर पर छापेमारी कर दी। घर में घुसकर बिजली कर्मियों के द्वारा वीडियोग्राफी करते हुए महिलाओं से अभद्रता की गई थी। विरोध करने पर बिजलीघर पर तैनात एक कर्मी ने स्वयं को जेई बताते हुए बिजली चोरी के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देते हुए सुविधा शुल्क की मांग रख दी थी। बिजली कर्मी ने मुहम्मद अकरम के ग्राहक सेवा केंद्र पर पहुंचकर तीन हजार रुपये की घूस ले ली, जिसकी फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। मामले की पीड़ित की ओर से एसपी को पत्र भेजकर शिकायत करते हुए जांचकर कार्रवाई की मांग की गई थी। प्रकरण समाचार पत्रों में भी सुर्खियों में छाया रहा। जिसका संज्ञान लेते हुए जहां एक ओर पुलिस अधीक्षक ने स्वार सीओ को जांच के लिए निर्देशित किया है। वहीं बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों ने अवर अभियंता वैभव कुमार को जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी