गुलाब जल बनाने वाली फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ मुकदमा, शनिवार को हो गया था धमाका

भगतपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर में गुलाब जल बनाने वाली फैक्ट्री में शनिवार को धमाका हो गया था। गांव निवासी रियाज आलम की तरफ से पुलिस ने फैक्ट्री के मालिक पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। फैक्ट्री संचालन में लापरवाही बरतने का आरोप लगा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 10:24 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 10:24 AM (IST)
गुलाब जल बनाने वाली फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ मुकदमा, शनिवार को हो गया था धमाका
गुलाब जल बनाने वाली फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ मुकदमा।

मुरादाबाद। भगतपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव निवासी रियाज आलम की तरफ से पुलिस ने गुलाब जल बनाने वाली फैक्ट्री के मालिक जहीर अहमद के खिलाफ मुकदमा लिखवाया गया है। 

आरोप है कि लापरवाही से दवाई बनाने की फैक्ट्री का संचालन हो रहा था। ग्राम पंचायत चांदपुर निवासी जहीर अहमद अपने ही घर में गुलाब जल बनाने की फैक्ट्री का संचालन करते हैं। वह गुलाब की पत्ती आदि का इस्तेमाल कर गुलाब जल तैयार कर मार्केट में बेचा करते थे। शनिवार की शाम करीब चार बजे मकान में ही चल रही गुलाब जल बनाने की फैक्ट्री के बायलर तेज धमाके के साथ फट गया। धमाका इतना तेज था कि आसपास के मकानों की दीवारों में दरार पड़ गई। इस दौरान फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी अकील अहमद और शमीम अख्तर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पड़ोसी रियाज अहमद की तहरीर के आधार पर फैक्ट्री संचालक जहीर अहमद कादरी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। थानाध्यक्ष भगतपुर धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। मालिक के अलावा भी जो आरोपित होंगे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। गुलाब जल फैक्ट्री के सभी सामान की जांच के लिए नमूने फोरेंसिक लैब भेज दिए गए हैं। फिलहाल फैक्ट्री को सील करा दिया है। आरोपित फरार हैं, फैक्ट्री के सभी कागजात देखे जा रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी