मुरादाबाद के कटघर-मझोला थाने में 20 से अधिक पतंगबाजों के खिलाफ मुकदमा, रोजाना लाइन में आ रही खराबी

पतंग में लोहे का तार बांधकर बिजली लाइनों में फाल्ट कराने का सिलसिला जारी है। 220 केवी उपकेंद्र मझोला से रामपुर और टांडा रामपुर जा रहीं 132-132 केवी लाइनों पर तार टकराने से ट्रिपिंग की समस्या बढ़ रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 02:51 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:51 PM (IST)
मुरादाबाद के कटघर-मझोला थाने में 20 से अधिक पतंगबाजों के खिलाफ मुकदमा, रोजाना लाइन में आ रही खराबी
पाबंदी के बाद भी चाइनीज मांझे के साथ बांध रहे लोहे का तार।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। चाइनीज मांझे पर पाबंदी के बाद भी पतंगबाज बाज नहीं आ रहे हैं। पतंग में लोहे का तार बांधकर बिजली लाइनों में फाल्ट कराने का सिलसिला जारी है। 220 केवी उपकेंद्र मझोला से रामपुर और टांडा रामपुर जा रहीं 132-132 केवी लाइनों पर तार टकराने से ट्रिपिंग की समस्या बढ़ रही है। इसको लेकर विभाग ने 20 से अधिक अज्ञात पतंगबाजों के खिलाफ मझोला और कटघर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

लाइनों की लगातार पेट्रोलिंग कराने की भी मांग की गई है। रामपुर और टांडा के लिए 132-132 केवी की लाइनें मंडी समिति, एकता विहार, कुंदनपुर ढक्का, जयंतीपुर, पीर का बाजार, करूला, पीतलबस्ती, गुलाबबाड़ी, गाेविंद नगर, मानपुर, पंडित नगला, पीतलनगरी, रहमतनगर, बसंतविहार कालोनी, एकता विहार कालोनी, सूर्य नगर, दुर्गानगर, कुंदनपुर, पीतलनगरी, एकता कालोनी आदि क्षेत्रों से होकर निकल रहीं हैं। ये क्षेत्र थाना कटघर और थाना मझोला के अंतर्गत आते हैं। आए दिन लाइनों में लोहे के तार और चाइनीज मांझे की वजह से फाल्ट की समस्या आ रही है। लोगों से अपील करने के साथ ही समस्या के बारे में बिजली अधिकारियों ने कई बार बताया। इसके बाद भी ये सिलसिला जारी है। रामपुर टांडा उपखंड अधिकारी संजोय कुमार ने मझोला और उपखंड अधिकारी रामपुर अनिल कुमार सिंह ने कटघर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी