सरकारी जमीन पर प्रतिमा लगाने के मामले में 15 नामजद सहित 200 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा, जान‍िए क्‍या है मामला

Ambedkar Statue on Government Land पुलिस ने इस मामले में दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं। जिसमें हाईवे जाम करने के मामले में सात नामजद और दो सौ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोप‍ितों की पहचान करने में जुट गई है।

Narendra KumarThu, 02 Dec 2021 08:51 AM (IST)
लेखपाल की तहरीर पर मैनाठेर थाने में दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Ambedkar Statue on Government Land : मैनाठेर थाना क्षेत्र के महमूदपुर माफी गांव में बिना अनुमति सरकारी जमीन पर रातोंरात डाॅ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगाने और फिर हाईवे जाम करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है। स्थानीय लेखपाल की तहरीर पर मैनाठेर थाना पुलिस ने 14 नामजद आरोपितों के साथ ही कुल 200 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की। पुलिस विरोध कर हाईवे जाम करने वालों की वीडियो से पहचान करने में जुटी है।

महमूदपुर माफी गांव में ग्राम समाज की जमीन पर सोमवार देर रात डाॅ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा बिना अनुमति के लगा दी गई थी। सुबह होने पर स्थानीय लोगों ने विरोध करने के साथ ही पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम ने प्रतिमा हटाने के साथ नियमानुसार लगाए जाने का आश्वासन दिया। लेकिन, इस कार्रवाई के बाद विरोध में ग्रामीणों ने सम्भल-मुरादाबाद हाईवे पर जाम लगाकर हंगामा किया। इसके चलते हाईवे पर वाहनों की कतार लग गई। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के समझाने के बाद प्रदर्शन कर रहे लोग हाईवे से उठे थे। लेखपाल तेहर सिंह की शिकायत पर सूरवीर, गजराम, राधेश्याम, विनोद कुमार, बबलू, राजवीर, दिनेश कुमार उर्फ भूरा, राजकुमार के साथ ही लगभग 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई। पुलिस ने इस मामले में दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए हैं। जिसमें हाईवे जाम करने के मामले में सात नामजद और दो सौ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। जबकि सरकारी जमीन पर प्रतिमा लगाने के मामले में आठ नामजद और कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई है। मैनाठेर थाना प्रभारी दुर्गा सिंह ने बताया कि वीडियो के माध्यम से आरोपितों की पहचान कर गिरफ्तार करने की कार्रवाई की जाएगी।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

Congress Pratigya Rally : छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ आज मुरादाबाद आएंगी प्रियंका

Moradabad Weather : इस महीने बढ़ती जाएगी ठंड, आज छाए रहेंगे बादल, तापमान में आएगी ग‍िरावट

UP Police : अपराधियों के खिलाफ पुलिस चलाएगी 10 दिवसीय अभियान, तैयार होगी बदमाशों की सूची 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.