सम्भल में 43 घंटे का प्रतिबंध बढ़ा, बंद रहेंगे शहर से लेकर गांव तक के बाजार

captive in sambhal डीएम ने जारी किए आदेश सम्भल में शहर से लेकर गांव तक हॉट बाजार गल्ला मंडी और व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह रहेंगे बंद।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 06:02 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 06:02 PM (IST)
सम्भल में 43 घंटे का प्रतिबंध बढ़ा, बंद रहेंगे शहर से लेकर गांव तक के बाजार
सम्भल में 43 घंटे का प्रतिबंध बढ़ा, बंद रहेंगे शहर से लेकर गांव तक के बाजार

सम्भल। पिछले 90 दिन में 519 मरीजों केमिलने के बाद सम्भल में जारी प्रतिबंध को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। डीएम ने शासन के 13 की सुबह पांच बजे तक के प्रतिबंध को अगले 43 घंटे के लिए और बढ़ा दिया है।

डीएम ने 13 जुलाई की सुबह पांच बजे से 14 जुलाई की रात 12 बजे तक का प्रतिबंध बढ़ा दिया है। इस आशय का आदेश सभी एसडीएम तथा थाना पुलिस को दे दिया गया है।

अब वह इसका कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे। डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने बताया कि डोर टू डोर सर्विलांस, कांटेक्ट ट्रेसिंग, रैंडम चेकिंग, सैनिटाइजेशन के लिए यह अवधि बढाई गई है। इस अवधि में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचकर उनकी जांच करना स्वास्थ्य विभाग की प्राथमिकता है। इसके अलावा नगर पालिका और दमकल के वाहन सभी जगहों को सैनिटाइज करेंगे। शहर से लेकर गांव तक हॉट, बाजार, गल्ला मंडी और व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे। अनावश्यक रूप से बाहर निकलने तथा निजी वाहनों के परिचालन पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी।

दूसरे दिन शहर में दिखा curfew जैसा माहौल

चन्दौसी में बंंदी के दूसरे दिन रविवार को सुबह गली-मुहल्लों से लेकर बाजार तक सन्नाटा पसरा रहा। सुबह से ही पुलिस सक्रिय होकर प्रमुख चौराहों के साथ हॉटस्पॉट पर तैनात हो गई। इस दौरान केवल उन्हीं लोगों को निकलने दिया गया, जो जरूरी कार्यों से बाहर जा रहे थे। आम जनता से लेकर खास तबके के लोगों को रास्ते से ही पुलिस ने वापस लौटा दिया। प्रदेश में बढ़ते संक्रमण के चलते मुख्यमंत्री ने तीन दिन के बंदी की घोषणा गुरुवार देर शाम तक दी थी। इसके बाद लोगों ने जरूरत का सामान खरीदकर घर रख लिया था। उधर बंदी के दूसरे दिन का पालन कराने के लिए रविवार की सुबह से पुलिस सक्रिय हो गई, नगर के मुख्य चौराहों व हॉटस्पॉट क्षेत्रों में पुलिस तैनाती की गई। उपजिलाधिकारी महेश प्रसाद, सीओ अशोक कुमार ने पूरे दिन नगर में भ्रमण करके बंदी में सड़कों पर टहलने वालों को दौड़ाया। गली मुहल्लों में जाकर पुलिस कर्मियों ने लोगों से घरों में रहने की हिदायत दी। पुलिस की सख्ती के चलते सुबह से ही बाजार पूरी तरह बंद रहा। वहीं गलियों में चौपाल लगाने वाले भी पुलिस की सख्ती से घरों में रहे। पुलिस की सख्ती के चलते नगर की सड़कों पर कफ्र्यू जैसा माहौल रहा। 

chat bot
आपका साथी