अमरोहा में उपचुनाव, मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देंगे 15 मास्टर ट्रेनर

Byelections in Amroha मास्टर ट्रेनर को दिया जाएगा मतदान से संबंधित प्रशिक्षण। छह जोन व 41 सेक्टरों में बांटा गया है नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र। उप चुनाव को लेकर सियासी दलों ने तेज की तैयारियां बैठकों का दौर जारी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:05 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:05 PM (IST)
अमरोहा में उपचुनाव, मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देंगे 15 मास्टर ट्रेनर
अमरोहा में उपचुनाव, मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षण देंगे 15 मास्टर ट्रेनर।

अमरोहा। नौगावां सादात विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव की तैयारियों को प्रशासन जोरशोर के साथ अंजाम तक पहुंचाने में जुटा है। कार्मिकों को प्रशिक्षण देने के लिए प्रशासन ने 15 मास्टर ट्रेनर बनाए हैं। जिन्हें जल्द ही प्रशिक्षण देकर मतदान की बारीकियों से अवगत कराया जाएगा। इधर प्रशासन ने छह जोन व 41 सेक्टरों में विस क्षेत्र को बांटा है और मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी है।

भले ही अभी निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव की अधिसूचना जारी न की हो लेकिन, प्रशासन तेजी के साथ चुनाव की तैयारियों को परवान चढ़ा रहा है। एक ओर जहां ईवीएम की जांच का कार्य अंतिम चरण में पहुंच गया है वहीं, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी गई है। इसके अलावा कार्मिकों को प्रशिक्षण देने के लिए मास्टर ट्रेनर भी प्रशासन ने नामित कर दिए हैं। इस संबंध में अपर जिलाधिकारी विनय कुमार सिंह ने बताया कि कार्मिकों को मतदान का प्रशिक्षण देने के लिए 15 मास्टर ट्रेनर बनाए गए हैं। इनमें 11 प्रशिक्षण देंगे जबकि, चार को रिजर्व में रखा जाएगा। छह जोन व 41 सेक्टरों में विधानसभा क्षेत्र को विभाजित किया गया है। सभी पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की जा चुकी है। मास्टर ट्रेनर को जल्द ही तारीख तय कर प्रशिक्षण दिया जाएगा। अन्य कार्यों को भी शीघ्रता से पूरा किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी