यूपी में अवैध कारतूसों का निर्माण कर तस्करी करने वाला अमरोहा में गिरफ्तार, उपकरण भी बरामद

अमरोहा ज‍िले के गजरौला में पुलिस ने छापेमारी कर एक खंडहर मकान से उत्तर प्रदेश में अवैध कारतूसों निर्माण कर तस्करी करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 10 जिंदा कारतूसों के साथ बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 05:25 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 05:25 PM (IST)
यूपी में अवैध कारतूसों का निर्माण कर तस्करी करने वाला अमरोहा में गिरफ्तार, उपकरण भी बरामद
इनदिनों पंचायत चुनाव में बेचने के लिए बना रहा था कारतूस।

मुरादाबाद, जेएनएन। अमरोहा ज‍िले के गजरौला में पुलिस ने छापेमारी कर एक खंडहर मकान से उत्तर प्रदेश में अवैध कारतूसों निर्माण कर तस्करी करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 10 जिंदा कारतूसों के साथ बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया गया है। इन दिनों वह पंचायत चुनाव में बेचने के लिए कारतूसों निर्माण कर रहा था।

गुरुवार को प्रभारी निरीक्षक आरपी शर्मा के नेतृत्व में सात सदस्यीय पुलिस टीम ने हाईवे पर बृजघाट क्षेत्र में जंगल सफारी होटल के सामने से रेलवे लाइन की तरफ जाने वाले रास्ते पर बने एक खंडहर मकान में छापा मारा। यहां से पुलिस ने हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव पीपलोती कला निवासी उस्मान पुत्र राफत को गिरफ्तार किया। जिस समय पुलिस ने छापा मारा उस समय भी आरोपित कारतूसों का निर्माण कर रहा था। आरोपित के साथ-साथ पुलिस ने एक तमंचा, अलग-अलग बोर के 10 जिंदा कारतूस, 43 बारूद भरे हुए बरामद किए। इतना ही नहीं मौके से कारतूस बनाने वाले उपकरणों में छोटी कैंची, सुम्भी, एक छोटी हथौड़ी, एक प्लास्टिक की सीट, एक ड्रिल बिट आदि हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि इन दिनों में पंचायत चुनाव में बेचने के लिए कारतूसों का निर्माण कर रहा था। यह भी बताया कि उसके बनाए गए कारतूस उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में बेचे जाते हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित शातिर हैं। यह पूर्व में भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। 

यह भी पढ़ें :-

Panchayat Election 2021 : एंबुलेंस में शराब भरकर ले जा रहे थे तस्‍कर, पुलिस ने रोका तो बोले-सर इमरजेंसी है, तलाशी के बाद पुलिस कर्मी भी रह गए हैरान

सम्‍भल के द‍िलजले को गैंगस्टर कोर्ट ने दी दो साल की सजा, पांच हजार रुपये जुर्माना भी देना होगा

प्रधान पद का प्रत्‍याशी बोला-मैंने पुलिस को घूस दे दी है, हमारे अलावा अन्‍य क‍िसी के नहीं पड़ेंगे फर्जी वोट, वीडियो वायरल होने पर मुकदमा

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज रामपुर में आएंगे, चुनाव संचालन समिति की लेंगे बैठक

chat bot
आपका साथी