BSNL OFC Problem : ओएफसी कटने से सोनकपुर टेलीफोन एक्सचेंज की संचार सेवा रही बाधित

BSNL OFC Problem इंटरनेट नहीं चलने से लोगों को परेशानी हुई। जबकि मोबाइल सेवा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। गुरुवार तड़के हरथला के पास बीएसएनएल का ओएफसी कट गया था। इससे सोनकपुर टेलीफोन एक्सचेंज के कई क्षेत्रों का टेलीफोन व इंटरनेट सेवा बाधित हो गया।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:48 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:20 AM (IST)
BSNL OFC Problem : ओएफसी कटने से सोनकपुर टेलीफोन एक्सचेंज की संचार सेवा रही बाधित
कांठ रोड के कालोनियों का 12 घंटे से अधिक समय ठप रहा इंटरनेट व फोन।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। BSNL OFC Problem : आप्टिकल फाइबर केबिल (ओएफसी) कटने से सोनकपुर टेलीफोन एक्सचेंज की संचार सेवा 12 घंटे से अधिक देर तक बाधित रही। इंटरनेट नहीं चलने से लोगों को परेशानी हुई। जबकि मोबाइल सेवा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। गुरुवार तड़के हरथला के पास बीएसएनएल का ओएफसी कट गया था। इससे सोनकपुर टेलीफोन एक्सचेंज के कई क्षेत्रों का टेलीफोन व इंटरनेट सेवा बाधित हो गया।

दीनदयाल नगर क्षेत्र के टेलीफोन व ब्रांडबैंड ने काम करना बंद कर दिया। परेशान उपभोक्ताओं की शिकायत करने के पर खराबी खोजने में टीम लग गई। हरथला से आगे आशियाना, विवेकानंद अस्पताल के आगे की कालोनी के फाइव टू होम, टेलीफोन, व इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद हो गई। टीम ओएफसी को जोड़ने में जुट गई। शाम को केबिल जोड़कर संचार सेवा बहाल कर दिया। इसके बाद उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली। बीएसएनएल उप महाप्रबंधक बीके शर्मा ने बताया कि संचार सेवा बाधित होने की जानकारी मिलते ही टीम खराबी खोजने में जुट गई। 12 घंटे बाद कटे केबिल को जोड़ कर संचार सेवा शुरू कर दी गई। इस दौरान मोबाइल फोन चलता रहा।

टीएमयू में 22 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वर्कशाप : एनाटामी विभाग की ओर से शरीर रचना विज्ञान में विकसित रुझान: एक वैश्विक नजरिया-2021 थीम पर वर्कशाप का आयोजन आज होगा। दो दिनी इस वर्कशाप में फर्स्ट डे न्यूजीलैंड से डा. स्यु एड्सटर्म, ओमान से डा. सृजित दास, स्पेन से सारा प्युग एलिएर, आयरलैंड से ब्रेंडन बायर्ने, यूके से डा. मनदीप गिल सागू,स्काटलैंड से डा. जान शार्के, सऊदी अरब से डा. शाजिया इकबाल, भारत से डा. दीप्ति शास्त्री, जबकि सेकेंड डे अमरीका से डा. वार्ना तारानीकांति, ग्रीस से डा. आयानीस स्टवरो, भारत से प्रो. ए शरीफ, टर्की से प्रो. कैगटे बरुत, भारत से डा. डोरिस योहानन, यूके से डा. सिसिलिया ब्रेसेट, अमरीका से डा प्रीति एम मिशेल बतौर गेस्ट स्पीकर्स शिरकत करेंगे। वर्कशाप का शंखनाद टीएमयू के कुलाधिपति सुरेश जैन के एक वीडियो संदेश के जरिए होगा। 

chat bot
आपका साथी