मुरादाबाद में गागन नदी के पुल की रेलिंग टूटी, दुर्घटना का खतरा बढ़ा, रोजाना गुजरते हैं एक लाख वाहन

Bridge Railing Broken गागन नदी का पुल मुरादाबाद का प्रवेश द्वार माना जाता है। नदी पर बने पुल की रेलिंग ही टूट चुकी है। रेलिंग के साथ ही पैदल चलने वालों के लिए बनाई गई फुटपाथ भी जर्जर होकर नीचे लटक गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 02:49 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 02:49 PM (IST)
मुरादाबाद में गागन नदी के पुल की रेलिंग टूटी, दुर्घटना का खतरा बढ़ा, रोजाना गुजरते हैं एक लाख वाहन
हनों के लिए दुर्घटना का खतरा उत्पन्न हो गया है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। Bridge Railing Broken : गागन नदी का पुल मुरादाबाद का प्रवेश द्वार माना जाता है। नदी पर बने पुल की रेलिंग ही टूट चुकी है। रेलिंग के साथ ही पैदल चलने वालों के लिए बनाई गई फुटपाथ भी जर्जर होकर नीचे लटक गई है। इसके कारण वाहनों के लिए दुर्घटना का खतरा उत्पन्न हो गया है।

इस पुल से प्रतिदिन एक लाख वाहन गुजरते हैं। रेलिंग के जर्जर होने की जानकारी लोक निर्माण विभाग को भी नहीं मिली। जबकि पुल की रेलिंग कमजोर होने की खबर अखबारों में छपती रही है। इसके बावजूद विभाग लगातार इसकी अनदेखी करता रहा। बताया जा रहा है रविवार तड़के फुटपाथ के लिए बनाई गई स्लैब के लटकने के कारण रेलिंग टूटकर गिर गई। इसके बावजूद विभाग की ओर से इसकी मरम्मत या लोगों की सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए। देर रात मझोला थाना पुलिस ने वहां पुल की टूटी हुई रेलिंग के पास बेरिकेडिंग कर दी, ताकि कोई हादसा न हो। इसके बावजूद लोक निर्माण विभाग की ओर से कोई भी अधिकारी निरीक्षण के लिए नहीं पहुंचा। नदी के नजदीक आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि दिन में तो काम चल सकता है, पर रात के समय दुर्घटना का खतरा बढ़ गया है। अचानक से कोई वाहन वहां से गुजरे तो हादसे की संभावना है। इसके अलावा पैदल गुजरने वालों के लिए खतरा और ज्यादा है। 

यह भी पढ़ें :-

Boy Drowned in River : मां के सामने ही कोसी नदी में डूब गया बेटा, पर‍िवार के तीन सदस्‍यों को लोगों ने बचाया

Shoes Socks Distribution : मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा बीआरसी में कबाड़ हो गए जूते और मोजे, बीएसए ने मांगा जवाब

Cancer Prevention : शरीर में हो कोई बदलाव तो तत्‍काल लें च‍िक‍ित्‍सक की सलाह, यहां पढ़ें कैंसर के लक्षण और कारण

Newborn in Bushes : मुरादाबाद में जन्‍म लेते ही झाड़ियों में फेंक दी गई बच्‍ची, रोने की आवाज सुनकर लग गई भीड़

chat bot
आपका साथी