मुरादाबाद में अटल पथ पर पीतल के स्टैच्यू देंगे संदेश

दो करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित अटल पथ पर एक साल से काम चल रहा है। पैदल पथ तैयार हो चुका है और ग्रीन बेल्ट में बोलार्ड लाइट व आधुनिक लाइट लग चुकी हैं। यह लाइट पेड़ों की हरियाली को रात में भी अच्छा आभास करा रही है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 07:45 AM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 07:45 AM (IST)
मुरादाबाद में अटल पथ पर पीतल के स्टैच्यू देंगे संदेश
पथ पर खाली जगह में मिट्टी के ढेर पर घास भी उगाई जाएगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में अटल पथ पर अब स्टैच्यू स्थापित किए जा रहे हैं। संगीत बजाते यह स्टैच्यू पांच स्थानों पर रखे जाएंगे। म्यूजिशियन के स्टैच्यू पीतल की धातु से तैयार कराए गए हैं। इससे पीतल नगर की आभा को यह स्टैच्यू और प्रासंगिक करेंगे। करीब छह सात फीट ऊंचे यह स्टैच्यू सिविल लाइंस थाने के पास, सिविल डिफेंस चौराहे समेत पांच स्थानों पर स्टैच्यू रखे गए हैं। पीएसी तिराहे पर बेटी को बचाने का संदेश देते स्टैच्यू लगाया गया है।

दो करोड़ रुपये की लागत से नवनिर्मित अटल पथ पर एक साल से काम चल रहा है। पैदल पथ तैयार हो चुका है और ग्रीन बेल्ट में बोलार्ड लाइट व आधुनिक लाइट लग चुकी हैं। ट्री लाइट भी लगाई गई हैं। यह लाइट पेड़ों की हरियाली को रात में भी अच्छा आभास करा रही है। इस पथ पर खाली जगह में मिट्टी के ढेर पर घास भी उगाई जाएगी। ओपन जिम की सुविधा भी अटल पथ पर रहेगी। सुबह घूमते हुए ओपन जिम करके सेहत का ख्याल रख सकेंगे। यही नहीं आधुनिक कूड़ेदान भी रखे जाएंगे। जिससे स्वच्छता बनी रहे। अटल पथ एक रिंग रोड का आकार का होगा। पीलीकोठी चौराहे से महिला थाना होकर कमिश्नर आवास रोड से पीएसी तिराहा और कांठ रोड से फिर पीलीकोठी तक का क्षेत्र सुंदरीकरण में शहर का नंबर-वन क्षेत्र होगा। नगर आयुक्त संजय चौहान ने बताया कि अटल पथ को एतिहासिक बनाया जा रहा है। इसकी सुरक्षा के लिए गश्त होगी। प्रवर्तन दल की टीम के कर्मचारियों को गश्त के लिए लगाया जाएगा। सफाई कर्मचारियों के विशेष टीम इसी पथ की सफाई के लिए विशेष रूप से रखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी