BPC Online Gas Booking News : मुरादाबाद में बीपीसी आनलाइन गैस बुकिंग सिस्टम हुआ खराब, भेज रहा अन्य सूचनाएं, उपभाेक्ता हाे रहे परेशान

BPC Online Gas Booking News बीपीसी की आनलाइन गैस बुकिंग ठीक नहीं होने से गैस बुक कराने के लिए उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अधिकांश उपभोक्ता एजेंसी पर फोन कर गैस की बुकिंग करा रहे हैं। कुछ उपभोक्ता एजेंसी पर आकर बुकिंग करते हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 04:45 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 04:45 PM (IST)
BPC Online Gas Booking News : मुरादाबाद में बीपीसी आनलाइन गैस बुकिंग सिस्टम हुआ खराब, भेज रहा अन्य सूचनाएं, उपभाेक्ता हाे रहे परेशान
BPC Online Gas Booking News : मुरादाबाद में बीपीसी आनलाइन गैस बुकिंग सिस्टम हुआ खराब

मुरादाबाद, जेएनएन। बीपीसी की आनलाइन गैस बुकिंग ठीक नहीं होने से गैस बुक कराने के लिए उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अधिकांश उपभोक्ता एजेंसी पर फोन कर गैस की बुकिंग करा रहे हैं। कुछ उपभोक्ता एजेंसी पर आकर बुकिंग करते हैं। गैस एजेंसी संचालकों द्वारा कंपनी को लगातार सिस्टम खराब होने की शिकायत की जा रही है, उसके बाद भी सिस्टम ठीक नहीं किया गया है।

तीन गैस कंपनियों ने रसोई गैस बुक कराने के लिए आनलाइन व्यवस्था कर रखी है। भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन (बीपीसी) रसोई गैस बुक कराने के लिए वाट्सएप 1800224344 जारी कर रखा है। इसके द्वारा गैस बुक करना सरल है, इस लिए अधिकांश उपभोक्ता इसी का प्रयोग करते है।

गैस बुक कराने वाले उपभोक्ताओं को केवल 1 लिखकर भेजना होता है और गैस की बुकिंग हो जाती है। हॉकर दूसरे दिन गैस सिलेंडर लेकर उपभोक्ता के घर पहुंच जाती है। वर्तमान में इस नंबर पर 1 लिखकर भेजने पर गैस की बुकिंग नहीं होती है, बल्कि सिस्टम अन्य सूचना भेजता है।

अधिकांश उपभोक्ता मान लेता है कि गैस की बुकिंग हो गई है। कई दिनों तक गैस नहीं आने पर उपभोक्ता टेलीफोन द्वारा या एजेंसी पर जाकर जानकारी करता है तो पता चलता है कि सिस्टम में गैस की बुकिंग नहीं हुई है। यह सिस्टम कई दिनों से खराब चल रहा है। बीपीसी के उपभोक्ता एजेंसी पर फोन कर या आकर गैस बुक कराने को मजबूर है।

इस संबंध में जानकारी करने के लिए स्थानीय अधिकारी से संपर्क करना चाह तो पता चला कि कोरोना संक्रमित है। वह इलाज करा रहे हैं। इस बात नहीं हो पाई। आशुतोष गैस एजेंसी के संचालक शैलेश सिंह ने बताया कि कुछ दिनों ने वाट्सएप से गैस बुकिंग खराब चल रही है। कंपनी को इसकी सूचना भेजी गई है। लॉकडाउन होने के कारण सिस्टम ठीक नहीं हो पाया है। उपभोक्ता एजेंसी पर फोन कर गैस की बुकिंग करा रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी