Block Pramukh Chunav : ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए नियुक्त हुए कार्यकारी मजिस्ट्रेट और सहायक निर्वाचन अधिकारी

Block Pramukh Chunav सम्‍भल में ब्लाक प्रमुख पद को लेकर होने वाले निर्वाचन के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम संजीव रंजन की ओर से प्रत्येक ब्लाक स्तर पर कार्यकारी मजिस्ट्रेट और सहायक निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्ति की गई है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 12:38 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 12:38 PM (IST)
Block Pramukh Chunav : ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए नियुक्त हुए कार्यकारी मजिस्ट्रेट और सहायक निर्वाचन अधिकारी
चुनाव में निष्पक्षता पारदर्शिता और मतदाताओं की स्वतंत्रता निर्धारित करने के लिए नियुक्त हुए मजिस्ट्रेट

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। सम्‍भल में ब्लाक प्रमुख पद को लेकर होने वाले निर्वाचन के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम संजीव रंजन की ओर से प्रत्येक ब्लाक स्तर पर कार्यकारी मजिस्ट्रेट और सहायक निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा चार सहायक निर्वाचन अधिकारियों को रिजर्व के रूप में नियुक्त किया गया है।

कार्यकारी मजिस्ट्रेट के रूप में विकासखंड सम्भल में एसडीएम दीपेंद्र यादव, असमोली में डिप्टी कलेक्टर प्रेमचंद सिंह, पवांसा में तहसीलदार चन्दौसी मनोज कुमार, बहजोई में एसडीएम चंदौसी महेश प्रसाद दीक्षित, बनियाखेड़ा में डिप्टी कलेक्टर सुधीर कुमार, गुन्नौर में पीसीएस शुभम श्रीवास्तव, रजपुरा में प्रशिक्षु आइएएस अभिनव गोपाल और जुनावई में एसडीएम गुन्नौर रामकेश धामा को कार्यकारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। यह मजिस्ट्रेट अपने पुलिस अधिकारियों के साथ इस तरह की व्यवस्था करेंगे कि विकासखंड मुख्यालय से 200 मीटर की परिधि में किसी भी तरह की कोई अनियंत्रित भीड़ एकत्रित न हो पाए। यह भी सुनिश्चित करेंगे कि मतदान की स्थिति में 200 मीटर की परिधि के अंदर अधिकृत मतदाता ही प्रवेश कर सकेंगे और निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से मतदान स्थल पर जा सकेंगे। इसके अलावा सहायक निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्ति में सम्भल में जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र गौतम, असमोली में नलकूप खंड के अधिशासी अभियंता बाबू सिंह, पवांसा में उप कृषि निदेशक हीरा सिंह जीना, बहजोई में जिला गन्ना अधिकारी डॉ कुलदीप सिंह, बनियाखेड़ा में जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी रत्नेश कुमार, रजपुरा में जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार आर्य, गुन्नौर में जिला पूर्ति अधिकारी नरेंद्र तिवारी व जुनावई में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार त्रिपाठी सहायक निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किए गए हैं जबकि रिजर्व सहायक निर्वाचन अधिकारी के रूप में जीआइसी के प्रधानाचार्य सीपी सिंह, जिला उद्यान अधिकारी सुघर सिंह, परियोजना निदेशक रमेश चंद्र और सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक सहकारिता हरेंद्र सिंह रहेंगे। नामांकन पत्र प्राप्त करने के अलावा परीक्षण करने नाम वापस लेने और मतदान मतगणना कराने तक निर्वाचन से संबंधित सभी कार्यवाही सहायक निर्वाचन अधिकारी की देखरेख में पूर्ण की जाएगी।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

रामपुर में मुठभेड़, पुलिस की गोली से 25 हजार का इनामी बदमाश घायल, एक पुलिस कर्मी भी चोटिल

मुरादाबाद में थाने की फर्जी मुहर लगाकर जमानतियों का कर दिया सत्यापन, पांच के खिलाफ मुकदमा

मुरादाबाद कम‍िश्‍नर की सराहनीय पहल, गरीब और जरूरतमंद बच्चों की मदद करेगा चाइल्ड केयर फंड

अल्ट्रासाउंड में मृत शिशु को बता द‍िया जिंदा, मुश्किल से बची मह‍िला की जान, कार्रवाई के ल‍िए डीएम से श‍िकायत

chat bot
आपका साथी