दुबई में पैदा हुई बच्ची का रामपुर में बना जन्म प्रमाण पत्र, जांच में धोखाधड़ी निकलने पर मुकदमा दर्ज

Birth Certificate of Girl Born in Dubai Made in Rampur दुबई में पैदा हुई बच्ची का रामपुर में जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी डा. वेवेकानंद गंगवार ने शहर कोतवाली मेंं रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Samanvay PandeyThu, 16 Sep 2021 07:17 AM (IST)
शहर कोतवाल तेजवीर सिंह का कहना है कि विवेचना में जो तथ्य सामने आएंगे, उसी के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

मुरादाबाद, जेएनएन। Birth Certificate of Girl Born in Dubai Made in Rampur : दुबई में पैदा हुई बच्ची का रामपुर में जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी डा. वेवेकानंद गंगवार ने शहर कोतवाली मेंं रिपोर्ट दर्ज कराई है। पिछले दिनों जिलाधिकारी से अब्दुल सलाम नामक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि नगर पालिका से रुसदा रेहान खां निवासी बजरिया झब्बू खां के नाम से जन्म प्रमाण पत्र जारी किया गया है, जो गलत है। इस मामले की जांच अपर जिलाधिकारी प्रशासन को सौंपी गई।

जांच पड़ताल के बाद अपर जिलाधिकारी ने अगस्त के पहले सप्ताह में डीएम को रिपोर्ट दे दी थी। जांच के दौरान उन्होंने शिकायतकर्ता और नगर पालिका के अधिकारियों के भी बयान लिए। जन्म प्रमाण पत्र के बारे में सेवा अस्पताल से भी जानकारी ली गई तब अस्पताल संचालक ने बताया कि इस बच्ची का जन्म उनके अस्पताल में नहीं हुआ है, जबकि बजरिया झब्बू खां निवासी शकील अहमद ने कहा कि उनकी बेटी का नाम रुसदा रेहान खां नहीं, बल्कि हदीजा रेेहान खां है और उसका जन्म दुबई में हुआ है। उन्होंने जन्म प्रमाण पत्र को फर्जी बताया।

कहा कि शिकायत कर्ता उनके रिश्तेदार हैं और फर्जी प्रमाण पत्र उन्होंने धोखाधड़ी से बनवाया है। उनकी जांच के लिए कोई सरकारी कर्मचारी भी नहीं गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रकरण की जांच के लिए पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही है। अधिशासी अधिकारी ने जन्म प्रमाण पत्र भी खारिज कर दिया था. अब शहर कोतवाली में रेहान खां के खिलाफ रिपोर्ट कराई है। शहर कोतवाल तेजवीर सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। विवेचना में जो तथ्य सामने आएंगे, उसी के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

दहेज उत्पीड़न में पति समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज : क्षेत्र के मीरापुर मीरगंज गांव में विवाहिता को दहेज की खातिर मारपीटकर घर से निकालने तथा दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने पति समेत सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। क्षेत्र के मीरापुर मीरगंज गांव निवासी एक ग्रामीण ने जनता दर्शन में शिकायत की थी कि उसकी विविहिता बहन को ससुराल के लोग कम दहेज की खातिर परेशान करते हैं। तीन लाख की मांग पूरी न होने पर तीन तलाक दे दिया और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। जनता दर्शन के इस प्रकरण में कोतवाली पुलिस ने आज विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया। इसमें दानिश, दिलशाद, शमशाद, खलील, बब्बो, कमरुल और इकबाल के नाम शामिल हैं। दानिश व इकबाल पर दुष्कर्म का आरोप है जबकि अन्य लोगों पर दहेज की खातिर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया गया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.